logo-image

Rahul Gandhi New House: राहुल गांधी को मिली एक और खुशी, दोबारा अलॉट हुआ 12 तुगलक लेन वाला बंगला

Rahul Gandhi New House: राहुल गांधी को मिली एक और बड़ी राहत, आवंटित किया गया पुराना 12 तुगलक रोड स्थित सरकारी बंगला

Updated on: 08 Aug 2023, 04:06 PM

highlights

  • लोकसभा सदस्यता के बाद राहुल गांधी को मिली एक और राहत
  • 12 तुगलक रोड़ वाला सरकारी आवास दोबारा हुआ आवंटित
  • बंगला खाली करने के बाद पूर्व सीएम शीला दीक्षित के घर में शिफ्ट हुए थे कांग्रेस सांसद 

नई दिल्ली:

Rahul Gandhi New House: राहुल गांधी के लिए मंगलवार का दिन एक और खुशी और राहत लेकर आया. कांग्रेस सांसद को एक बार फिर लोकसभा सदस्यता बहाल होने के बाद अपना पुराना घर मिल गया है. दरअसल मोदी सरनेम माले में सुप्रीम कोर्ट की ओर से सजा पर स्टे दिए जाने के बाद राहुल गांधी की लोकसभा सदस्य बहाल हो गई थी. दोबारा सांसद बनने की वजह से उन्हें उनका पुराना 12 तुगलक लेन वाला बंगला अलॉट कर दिया गया है. यानी पहले सजा पर स्टे, फिर सांसदी बहाल और अब राहुल गांधी को एक बार फिर बंगला भी मिल गया है. 

यह भी पढ़ें - Monsoon Session: राहुल के बहाने निशिकांत दुबे ने सोनिया गांधी पर कसा तंज, बोले- बेटे को सेट और दामाद को भेंट करना है

कहां शिफ्ट हुए थे राहुल गांधी
राहुल गांधी ने पुराना सरकारी बंगला छोड़ने के बाद अपना नया ठिकाना दक्षिण दिल्ली में बनाया था. उन्होंने वहां पर दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के तीन बीएचके घर को अपना नया आशियाना बनाया था. लेकिन अब जब उनकी संसद सदस्यता बहाल हो गई है और पुरानी सरकारी बंगला भी आवंटित हो गया है तो माना जा रहा है कि जल्द ही वो नए बंगले में शिफ्ट हो सकते हैं. 

राहुल गांधी ने 22 अप्रैल को खाली किया था बंगला
अपनी लोकसभा सदस्यता जाने के बाद राहुल गांधी के बंगले का आवंटन भी रद्द कर दिया गया था. करीब 19 वर्ष के बाद राहुल गांधी को अपना घर खाली करना पड़ा था. उन्होंने 22 अप्रैल 2023 को 12 तुगलक रोड़ वाला अपना आवास खाली कर दिया था. इस दौरान उन्होंने ट्वीट कर कमेंट भी किया था. राहुल गांधी ने लिखा था कि, सच बोलने के लिए जो भी कीमत चुकाना पड़ेगी वो चुकाएंगे. एक घर मिला था वो भी छीन लिया गया है. कोई बात नहीं.

बंगला अलॉट होने पर क्या बोले राहुल गांधी

सरकारी घर दोबारा आवंटित होने के बाद जब राहुल गांधी से उनकी प्रतिक्रिया ली गई है तो उन्होंने कहा कि पूरा भारत ही मेरा घर है. दरअसल वो असम को लेकर आयोजित की गई बैठक में हिस्सा लेने के लिए एआईसीसीस के दफ्तर पहुंचे थे.