logo-image
लोकसभा चुनाव

Haryana: नूंह में ब्रजमंडल यात्रा कल, फरीदाबाद पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

Delhi ncr: कल सोमवार यानी 28 अगस्त को हरियाणा के नूंह जिले में हिंदू संगठनों ने शोभा यात्रा निकालने की बात की है. इसी बीच सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है. वहीं फरीदाबाद पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है.

Updated on: 27 Aug 2023, 11:54 PM

नई दिल्ली:

Delhi ncr: कल सोमवार यानी 28 अगस्त को हरियाणा के नूंह जिले में हिंदू संगठनों ने शोभा यात्रा निकालने की बात की है. हरियाणा पुलिस नूंह की हिंसा को देखते हुए अलर्ट पर है और वहीं यात्रा न निकालने की अपील की है. पुलिस ने जिले में धारा 144 लागू कर दिया है. पुलिस ने लोगों की भीड़ को रोकने के लिए जिले में भारी संख्या में पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स की तैनाती कर दी है. इसके साथ ही जिले से लगती सभी सीमाओं को सील करने का फैसला किया है. हरियाणा में नूंह के साथ-साथ एक और जिले में धारा लागू कर दिया है.

5 राज्यों की पुलिस से सहयोग

हरियाणा पुलिस 31 जुलाई को नूंह और इसके आसपास हुए हिंसा देखते हुए अलर्ट पर है. हरियाणा पुलिस किसी भी तरह की हिंसा की निपटने के लिए कमर कस चुकी है. पुलिस ने इसके लिए भारी संख्या में पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स की तैनाती कर दी गई है. पुलिस ने नूंह के साथ सोनीपत में भी धारा 144 लागू कर दिया है. इसके साथ ही ज्यादा लोग इस यात्रा में जमा न हो पाए इसके लिए सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है. पुलिस ने आसपास के 5 राज्यों की पुलिस से मदद मांगी है. हरियाणा से लगने वाले सभी सीमाओं पर गाड़ियों की जांच की जा रही है वहीं इसके साथ ही लोगों से पुछताछ भी की जा रही है.

फरीदाबाद के इन मार्गों पर चेकिंग

फरिदाबाद पुलिस ने यात्रा को देखते हुए आज 27 अगस्त रात 12 बजे से 28 अगस्त रात 12 बजे तक भारी वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी है. लोगों को कोई परेशानी न हो इसके लिए पुलिस ने ये कदम उठाई है. फरीदाबाद पुलिस ने कहा है कि सभी भारी वाहन चालक और इस और आने की लोग फरीदाबाद ट्रैफिक गाइलाइन का पालन करें और वैकल्पिक रास्तों का प्रयोग करें. फरीदाबाद पुलिस ने कहा है कि दुर्गा बिल्डर नाका पल्ला, सराय टोल प्लाजा व बदरपुल फ्लाई ओवर के नीचे बार्डर बाईपास सराय, धनकौर के.जी.पी. मार्ग छांयसा, हीरापुल के.जी.पी. मार्ग छायसा, मोहना/अमरपुर नाका सीकरी, मुम्बई बडौदरा एक्सप्रेस वे केली फ्लाईओवर के पास, जे.सी.बी. चौक सैक्टर -58, खोरी जमालपुर,  सोहना रोड़, मांगर बार्डर गुरुग्राम फरीदाबाद पहाड़ी मार्ग, सुरजकुण्ड गोल चक्कर के पास लगातार चेकिंग की जा रही है. पुलिस वहां 24 घंटे नाका पर मौजूद है. पुलिस ने वाहन चालकों से सहयोग की अपील की है.