logo-image
लोकसभा चुनाव

दिल्ली महिला आयोग ने स्पा सेक्स रैकेट का किया भंडाफोड़, धड़ल्ले से चल रहा था जिस्मफरोशी का धंधा

दिल्ली महिला आयोग ने तिलक नगर में चल रहे स्पा सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया. दिल्ली महिला आयोग की 181 हेल्पलाइन पर एक व्यक्ति ने कॉल कर सूचना दी. तिलक नगर क्षेत्र में कई स्पा कोरोना लॉकडाउन के दौरान भी धड़ल्ले से चल रहे हैं और जिस्मफरोशी का धंधा कर रह

Updated on: 01 Sep 2020, 06:25 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली महिला आयोग ने तिलक नगर में चल रहे स्पा सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया. दिल्ली महिला आयोग की 181 हेल्पलाइन पर एक व्यक्ति ने कॉल कर सूचना दी. तिलक नगर क्षेत्र में कई स्पा कोरोना लॉकडाउन के दौरान भी धड़ल्ले से चल रहे हैं और जिस्मफरोशी का धंधा कर रहे हैं. तुरंत आयोग की मेम्बर किरण नेगी ने अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को मामले की सूचना दी. जल्द ही एक टीम गठित की गई. टीम मौके पर पहुंची और वहां PCR कॉल कर पुलिस के साथ 'अमेजिंग स्पा' नाम के स्पा पर पहुंची. जब टीम पुलिस के साथ स्पा में घुसी तो अंदर ग्राहक आपत्तिजनक स्तिथि में पाए गए. स्पा से भारी मात्रा में इस्तेमाल किए गए कॉन्डम भी बरमद किए गए. जब रिसेप्शन पर बैठी महिला को मालिक को बुलवाने के लिए कहा गया तो मालिक ने डरकर अपना फोन बंद कर लिया.

यह भी पढ़ें- LAC के मौजूदा हालात पर रक्षामंत्री की अध्यक्षता में मीटिंग, सुरक्षा एजेंसियों को दिए ये निर्देश

स्पा में काम कर रही सभी लड़कियों के बयान भी दर्ज किए गए

पुलिस वहां मौजूद 5 ग्राहकों को पुलिस स्टेशन लेकर गयी और साथ ही स्पा में काम कर रही सभी लड़कियों के बयान भी दर्ज किए गए. पुलिस ने मौके से CCTV की फुटेज भी ज़ब्त की है और मामले में FIR दर्ज की गई है. शिकायतकर्ता द्वारा जिन बाकी 3 स्पा की जानकारी दी गयी थी वो अमेजिंग स्पा में चल रही कार्रवाई की सूचना मिलते ही भाग खड़े हुए. गौरतलब है कि कोरोना महामारी के चलते केंद्र सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन्स के अनुसार स्पा खुलने को अनुमति नहीं है. यहां तो न सिर्फ़ खुले थे बल्कि जिस्म फ़रोशी का धंधा भी खुले आम चल रहा था.

यह भी पढ़ें- पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी पंचतत्व में विलीन, सैन्य सम्मान के साथ किया गया अंतिम संस्कार

पुलिस और MCD को नोटिस जारी कर रहे हैं

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल ने कहा कि दिल्ली में चल रहे स्पा रुपी सेक्स रैकेट को हमने एक्सपोज़ किया था. पूरी दिल्ली में जगह-जगह स्पा के नाम पर सेक्स रैकेट चलाए जा रहे हैं. कोरोना महामारी के दौर में स्पा से संक्रमण फैलने का खतरा बहुत अधिक है. इसलिए सरकार ने भी खुलने की अनुमति नहीं दी है. प्रशासन को आंख दिखाते हुए ये स्पा धड़ल्ले से अवैध गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं. हम मामले में पुलिस और MCD को नोटिस जारी कर रहे हैं. कैसे उनकी जानकारी के बिना ऐसे खुलेआम ये गतिविधियां चल रही हैं?