logo-image

Delhi Politics: BJP ने बढ़ाया कपिल मिश्रा का कद, संगठन में दी गई ये बड़ी जिम्मेदारी

भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने फायर ब्रांड नेता कपिल मिश्रा को बड़ी जिम्मेदारी दी है. कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) को दिल्ली प्रदेश उपाध्यक्ष नियुक्त किया है

Updated on: 05 Aug 2023, 02:11 PM

highlights

  • BJP ने बढ़ाया कपिल मिश्रा का कद. 
  • कपिल मिश्रा को दिल्ली प्रदेश उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया. 
  • कपिल मिश्रा ने पीएम मोदी का जताया आभार. 

नई दिल्ली:

Delhi Politics Kapil Mishra: भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने फायर ब्रांड नेता कपिल मिश्रा को बड़ी जिम्मेदारी दी है. कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) को दिल्ली प्रदेश उपाध्यक्ष नियुक्त किया है. कपिल मिश्रा ने इस अहम जिम्मेदारी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi), गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) का आभार जताया है. बीजेपी ने करीब चार साल के लंबे इंतजार के बाद कपिल मिश्रा को पार्टी की दिल्ली इकाई का उपाध्यक्ष नियुक्त किया है. 

कपिल मिश्रा ने जताया  आभार

कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर कहा, ''एक छोटे से कार्यकर्ता को इस प्रकार स्नेह पूर्ण अपनाना केवल भाजपा में ही संभव है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जी का अत्यंत आभार. राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी का आभार इस जिम्मेदारी के योग्य मुझे समझने के लिए. गृहमंत्री अमित शाह जी का आभार जिनके मार्ग दर्शन में दिल्ली बड़े परिवर्तन की ओर बढ़ रही है. दिल्ली के यशस्वी अध्यक्ष और मेरे बड़े भाई वीरेंद्र सचदेवा का आभार जिन्होंने मुझे अपनी टीम का सदस्य बनाने योग्य समझा.''

'आप' का दामन छोड़ बीजेपी में हुए शामिल

कपिल मिश्रा की नियुक्ति करने वाले दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि उनका नाम इस सप्ताह की शुरुआत में घोषित पार्टी के नए पदाधिकारियों की सूची में था, लेकिन किसी कारण से इसकी घोषणा नहीं की जा सकी थी. बीजेपी में शामिल होने से पहले कपिल मिश्रा दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के विधायक थे. पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल के साथ अपने मतभेद सार्वजनिक होने के बाद अगस्त 2019 में दिल्ली बीजेपी में शामिल हो गए थे. 

कौन हैं कपिल मिश्रा

बता दें कि, कपिल मिश्रा पूर्वी उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के रहने वाले हैं और उनका जन्म 13 नवंबर 1980 को हुआ था. कपिल मिश्रा पूर्व बीजेपी पार्षद अन्नपूर्णा मिश्रा और रामेश्वर मिश्रा 'पंकज' के बेटे हैं. कपिल ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के अंबेडकर कॉलेज से बीए और फिर सोशल वर्क में एमए की पढ़ाई की है.