logo-image
लोकसभा चुनाव

Delhi Excise Policy Case: दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल को ED ने किया गिरफ्तार

Delhi Excise Policy Case: दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल को ED ने किया गिरफ्तार

Updated on: 21 Mar 2024, 10:00 PM

New Delhi:

Delhi Excise Policy Case: दिल्ली आबकारी नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने आज यानी गुरुवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया है. इससे पहले ईडी की टीम शाम को सीएम केजरीवाल के घर पहुंची थी. ईडी की टीम ने यहां उनके आवास पर तलाशी भी की थी.  ईडी की टीम ने ऐसे समय पर दिल्ली के सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी की है जब दिल्ली हाई कोर्ट ने आज केजरीवाल को गिरफ्तारी पर राहत देने से इनकार कर दिया था. 

यह खबर भी पढ़ें- Delhi: CM केजरीवाल की गिरफ्तारी पर APP नेता आतिशी का बड़ा बयान- बोल डाली यह बड़ी बात


आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली शराब नीति से जुड़े मामले में लंबी पूछताछ के बाद प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने मुख्यमंत्री आवास से आम आदमी पार्टी के संयोजक और सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया है. इससे पहले ईडी ने सीएम केजरीवाल का मोबाइल फोन भी जब्त कर लिया था. ईडी सूत्रों के अनुसार सीएम अरविंद केजरीवाल जांच और पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे थे. 

यह खबर भी पढ़ें- CM केजरीवाल के घर ED की तलाशी जारी, दिल्ली की मेयर ने दिया बड़ा बयान

इससे पहले दिल्ली उच्च न्यायालय ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आज यानी गुरुवार सुबह दिल्ली शराब नीतिी मामले में गिरफ्तारी पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था.  याचिका पर सुनवाई के दौरान जस्टिस सुरेश कुमार कैत और जस्टिस मनोज जैन की बेंच ने अनुरोध संबंधी आम आदमी पार्टी नेता केजरीवाल के आवेदन को 22 अप्रैल को सुनवाई के लिए लिस्टेड कर लिया था. सुनवाई के दौरान बेंच ने कहा था कि हम इस लेवल पर संरक्षण देने के लिए इच्छुक नहीं हैं.