logo-image
लोकसभा चुनाव

Sangeeth Sivan Death: 'क्या कूल हैं हम' के डायरेक्टर संगीत सिवान का निधन, रितेश देशमुख ने दी श्रद्धांजलि

Sangeeth Sivan Death: 'क्या कूल हैं हम' के डायरेक्टर संगीत सिवान का निधन, रितेश देशमुख ने दी श्रद्धांजलि

Updated on: 09 May 2024, 05:30 AM

नई दिल्ली:

Sangeeth Sivan Death: साउथ के फिल्म मेकर संगीत सिवान (Sangeeth Sivan) का 8 मई को मुंबई के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया है. फिल्म मेकर के निधन पर फिल्म इंडस्ट्री से स्टार्स और कलाकारों ने शोक जाहिर किया है. एशियानेट न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, 61 साल के थे और एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया. संगीत सिवान ने 'क्या कूल हैं हम' और 'यमला पगला दीवाना 2' जैसी फिल्में दी हैं. सोशल मीडिया पर संगीत सिवान को बॉलीवुड एक्टर रितेश देशमुख (Riteish Deshmukh) ने श्रद्धांजलि अर्पित की है. 

रितेश देशमुख और तुषार कपूर ने जताया शोक
संगीत सिवान के निधन की खबर सुनकर उनके साथ काम कर चुके स्टार्स ने शोक जाहिर किया है. इनमें रितेश देशमुख और तुषार कपूर शामिल हैं. रितेश ने अपने एक्स हैंडल पर एक भावुक नोट लिखा, मैं संगीत सिवान के निधन की खबर से गहरे शोक में हूं. उनके साथ क्या कूल हैं हम और अपना सपना मनी-मनी जैसी फिल्मों में काम करने के अनुभव को भूल नहीं सकता."

एक्टर तुषार कपूर ने भी सिवान को श्रद्धांजिल अर्पित की है. उन्होंने लिखा, "मेरे पास इस दुख..इस पीड़ा को बयां करने के लिए शब्द नहीं हैं. संगीत जी ने मुझे क्या कूल हैं हम फिल्म के जरिए कॉमेडी से परिचय करवाया था. मुझे उनके साथ दोबारा काम करने का सौभाग्य मिला लेकिन दु:खद बात ये है कि अब वह नहीं रहे. ईश्वर आपकी आत्मा को शांति दे..."

संगीत सिवान दिग्गज फोटोग्राफर-सिनेमैटोग्राफर सिवान के सबसे बड़े बेटे थे. साथ वो सिनेमैटोग्राफर-निर्देशक संतोष सिवन के भाई थे. प्रसिद्ध फिल्म निर्माता संजीव सिवन भी उनके भाई हैं. फिल्म निर्माता अपने पीछे परिवार में पत्नी जयश्री और बच्चे संजना और शांतनु को छोड़ गए हैं. 

आमिर खान की फिल्म से किया डेब्यू
संगीत सिवान केरल के तिरुवनंतपुरम के रहने वाले थे. उन्होंने अपने पिता के नक्शे कदम पर चलते हुए फिल्मों में करियर बनाया. 1989 में उन्होंने आमिर खान-स्टारर 'राख' में एक असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम किया था. उनकी पहली फिल्म 1990 में मलयालम रघुवरन-स्टारर व्यूहम थी. तब से, उन्होंने ब्लॉकबस्टर फिल्मों का निर्देशन किया. मोहनलाल की योद्धा, गंधर्वम और निर्णयम उन्हीं की दी हुई शानदार फिल्में हैं. 

हिंदी सिनेमा को दी ये कॉमेडी फिल्में
संगीत सिवान ने हिंदी सिनेमा में भी शानदार फिल्में दी हैं. उन्होंने ही जोर, 'क्या कूल हैं हम', 'यमला पगला दीवाना 2', 'अपना सपना मनी-मनी' जैसी फिल्मों का डायरेक्शन किया था. फिल्मों के अलावा उन्होंने ओटीटी पर वेब सीरीज भी बनाई हैं. 2019 में कल्कि कोचलिन और जूही चावला स्टारर भ्रम उनका आखिरी प्रोजेक्ट था.