logo-image

Delhi Liquor Policy Case: केजरीवाल को 15 अप्रैल तक हुई जेल, जानें किस बैरक में रहेंगे मुख्यमंत्री

इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय ने कोर्ट से सात दिन की रिमांड मांगी थी, लेकिन राउज एवेन्यू कोर्ट ने केजरीवाल को 4 दिन की ईडी कस्टडी में भेज दिया था. आज कोर्ट में फिर से ईडी ने पेश किया. जहां केजरीवाल को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

Updated on: 01 Apr 2024, 05:19 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को राहत नहीं मिली है. ईडी की कस्टडी खत्म होने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल में भेज दिया है. सुनवाई के दौरान अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ने कहा कि संघीय एजेंसी दिल्ली के मुख्यमंत्री की और हिरासत की मांग नहीं कर रही है. इसके बाद कोर्ट ने केजरीवाल को 15 अप्रैल तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया. कोर्ट में केजरीवाल की सुनवाई के दौरान आप की मंत्री आतिशी, सौरभ भारद्वाज और केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल अदालत में मौजूद थे. कोर्ट में केजरीवाल ने कहा कि देश में इस समय जो कुछ हो रहा है वह अच्छा नहीं है. केजरीवाल ने साफ कर दिया कि वह जेल में रहकर ही सरकार चलाएंगे. 

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, सीएम तिहाड़ की जेल संख्‍या-2 में रहेंगे. इससे पहले जेल सख्‍या- 2 में आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह को रखा गया था. अरविंद केजरीवाल के लिए यहां जगह बनाने के लिए जेल प्रशासन ने संजय सिंह को अब जेल संख्‍या-5 में शिफ्ट कर दिया है. सीएम इस सेल में अकेले रहेंगे. केजरीवाल ने जेल में अध्ययन के लिए कोर्ट से 3 किताब रखने की इजाजत मांगी है. उन्होंने रामायण, गीता और नीरजा चौधरी की किताब How Prime Minister decide किताब की मांग की है. सात ही जेल में दवा रखने की इजाजत मांगी है.

इसी तिहाड़ जेल में शराब नीति मामले के आरोपी मनीष सिसोदिया भी हैं. सिसोदिया, संजय सिंह के अलावा अब अरविंद केजरीवाल भी इसी जेल में रहेंगे. हालांकि, तीनों नेताओं के बीच मुलाकात ना के बराबर होगी. क्योंकि तीनों को अलग-अलग बैरक में रखा गया है. वहीं, केजरीवाल की जेल पर पत्नी सुनीता केजरीवाल ने कहा कि चुनाव के समय जेल में नेताओं को क्यों डाला जा रहा है. देश की जनता इसका जवाब देगी.