logo-image

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी को CM केजरीवाल ने बताया फर्जी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की ED के हाथों हुई गिरफ्तारी को दिल्ली के CM केजरीवाल ने फर्जी बताया है. सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी पर मीडिया से बात करते हुए केजरीवाल ने कहा कि यह पूरी तरह से फर्जी केस है.

Updated on: 31 May 2022, 02:09 PM

highlights

  • केजरीवाल ने पार्टी और सरकार दोनों को बताया कट्टर ईमानदार
  • स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी को बताया राजनीतिक
  • बोले, ईश्वर और न्यायालय पर है भरोसा, जीत सत्य की होगी

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने अपने स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की ED के हाथों हुई गिरफ्तारी को दिल्ली के CM केजरीवाल ने फर्जी बताया है. सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी पर मीडिया से बात करते हुए केजरीवाल ने कहा कि यह पूरी तरह से फर्जी केस है. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी और सरकार दोनों ही कट्टर ईमानदार है. उन्होंने कहा कि हम न तो भ्रष्टाचार करते हैं और न सहते हैं. पंजाब में हमने खुद मंत्री को गिरफ्तार कराया. अब से 5 साल पहले दिल्ली में ऐसा ही किया था. 

राजनीति से प्रेरित बताया कदम
सत्येंद्र जैन के खिलाफ कार्रवाई पर केजरीवाल ने कहा कि केंद्रीय एजेंसियों के बहुत कदम राजनीति से प्रेरित होते हैं. उन्होंने कहा कि सत्येंद्र जैन का केस मैंने खुद स्टडी किया है. उन्हें जानबूझकर फंसाया गया है. हमें ज्यूडिशियरी पर पूरा भरोसा है . भगवान हमारे साथ हैं. केजरीवाल ने कहा कि इस केस में 1 परसेंट भी कुछ होता तो हम खुद एक्शन लेते. उन्होंने कहा कि यह बिल्कुल ही फर्जी केस है. हमारी बिल्कुल कट्टर ईमानदार सरकार है कट्टर ईमानदार पार्टी है. हम एक पैसे का भी भ्रष्टाचार ना करते हैं और न ही बर्दाश्त करते हैं.

केजरीवाल ने पंजाब का दिया उदाहरण
केजरीवाल ने कहा कि अभी आपने पंजाब में देखा नहीं है कि एक मंत्री की ऑडियो रिकॉर्डिंग थी. इसके बारे में किसी एजेंसी, विपक्ष या मीडिया को पता तक नहीं था. हम चाहते तो दबा सकते थे, लेकिन हमने खुद उस मंत्री के खिलाफ एक्शन ले कर उसको गिरफ्तार करवा दिया. ऐसे ही 5 साल पहले दिल्ली में हुआ था. हमारे एक मंत्री की हमारे पास ऑडियो रिकॉर्डिंग आई थी. मैंने उसे मंत्रालय से भी बर्खास्त किया और सीबीआई को भी जांच के लिए अनुशंसा की थी. उन्होंने कहा कि हम किसी एजेंसी का वेट नहीं करते हैं. हम खुद ही एक्शन लेते हैं. इसके बाद उन्होंने कहा कि इन दिनों हम यह भी देख रहे हैं कि बहुत सारी केंद्रीय एजेंसी राजनीति से प्रेरित एक्शन लेती हैं.

ये भी पढ़ें- दिल्ली :  प्रहलादपुर अंडरपास में जलभराव, डूबने से एक शख्स की मौत

केस को बताया फर्जी
केजरीवाल ने दावा किया कि सत्येंद्र जैन जी के केस को मैंने खुद सारा पर्सनली स्टडी किया है. यह पूरी तरह से फर्जी केस है. उनको जानबूझकर राजनीतिक कारणों की वजह से फंसाया गया है. मैं समझता हूं कि हम सच्चाई के रास्ते पर चल रहे हैं. केजरीवाल ने कहा कि सच्चाई का रास्ता बहुत कठिन होता है, लेकिन भगवान हमारे साथ हैं. हमें देश की ज्यूडिशियरी के ऊपर पूरा भरोसा है, मुझे उम्मीद है कि जुडिशरी न्याय करेगी और वह निकल कर आ जाएंगे. फर्जी केस टिकने वाला नहीं है. जब उनसे पूछा गया कि विपक्ष स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को हटाने की मांग कर रहा है तो उन्होंने कहा कि इस केस में जरा भी सच्चाई होती होती तो मैं खुद ही एक्शन लेता, लेकिन यह बिल्कुल ही बेकार का खेल है.