logo-image

CM केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में 'आप' का सामूहिक उपवास, जंतर मंतर पर जुटे दिग्गज नेता

AAP Protest: सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आम आदमी पार्टी आज जंतर मंतर पर सामूहिक उपवास कर रही है.

Updated on: 07 Apr 2024, 10:54 AM

नई दिल्ली:

AAP Protest: आम आदमी पार्टी आज दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में सामूहिक उपवास करेंगे. इसके लिए आप नेता जंतर मंतर पर जुटेंगे. बता दें कि सीएम केजरीवाल को ईडी ने दिल्‍ली के कथित शराब घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार किया था. फिलहाल वह तिहाड़ जेल में बंद हैं. कोर्ट ने उन्हें 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा है. इससे पहले जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने केजरीवाल को गिरफ्तार करने से पहले लंबी पूछताछ भी की थी.

ये भी पढ़ें: गाजा के सबसे बड़े अस्पताल को WHO ने बताया मानव कब्रों वाला खाली खोल, जानें क्यों कही ये बात?

केजरीवाल की गिरफ्तारी का आम आदमी पार्टी विरोध कर रही है. इसके लिए आप ने आज यानी रविवार को दिल्‍ली के जंतर मंतर पर सामूहिक उपवास करने और विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान किया है. इसमें आम आदमी पार्टी के वरिष्‍ठ नेता, सांसद और दिल्ली सरकार के मंत्री भी शामिल होंगे. वहीं पंजाब में भी आप आज सामूहिक उपवास कर रही है.

बता दें कि दिल्ली के शराब घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के केस में केजरीवाल पर गंभीर आरोप लगे हैं. मार्च में उनको गिरफ्तार करने से पहले ईडी ने लंबी पूछताछ की थी. इससे पहले सीएम केजरीवाल ने प्रवर्तन निदेशालय को किसी भी तरह की दंडात्‍मक कार्रवाई से रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट का रुख किया था. सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई से पहले ही केजरीवाल ने अपनी याचिका वापस ले ली थी, जबकि दिल्‍ली हाईकोर्ट से उन्‍हें राहत नहीं मिली. उसके बाद ईडी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. अपनी गिरफ्तारी को निरस्‍त कराने के लिए केजरीवाल ट्रायल कोर्ट भी गए लेकिन उन्हें वहां से भी राहत नहीं मिली.

ये भी पढ़ें: वाराणसी में मिली BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा की पत्नी की कार, 19 मार्च को दिल्ली से हुई थी चोरी

केजरीवाल की गिरफ्तारी का विरोध

अरविंद केजरीवाल को शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार करने के बाद राजनीतिक प्रतिक्रियाएं भी आईं. आम आदमी पार्टी ने उनकी गिरफ्तारी पर तीखी प्रतिक्रिया दी. आप के वरिष्‍ठ नेता और दिल्‍ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में 7 अप्रैल को सामूहिक उपवास करने का ऐलान किया. उन्‍होंने कहा था कि जिसे देश से मोहब्‍बत है, वे रविवार को उपवास रखें.

ये भी पढ़ें: PM मोदी आज बिहार के नवादा से देंगे सियासी पैगाम, विशाल जनसभा को करेंगे संबोधित