logo-image

योगी का जुबानी हमला, कहा- जातिवाद और परिवारवाद ने बिहार को किया बर्बाद

नवादा में बीजेपी प्रत्याशी विवेक ठाकुर के पक्ष में योगी प्रचार करने पहुंचे और लोगों से वोट की अपील की. इस दौरान योगी ने भोजपुरी भाषा में भाषण की शुरुआत की और वहां मौजूद लोगों का अभिवादन किया.

Updated on: 15 Apr 2024, 05:13 PM

highlights

  • नवादा में चुनावी प्रचार के लिए पहुंचे योगी
  • जातिवाद और परिवारवाद ने बिहार को बर्बाद किया
  • आरजेडी के लोग आपको लालटेन की ओर धकेल रहे

Nawada:

सोमवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बिहार दौरे पर पहुंचे. पहले योगी ने औरंगाबाद में जनसभा को संबोधित किया, उसके बाद वे नवादा पहुंचे. नवादा में अकबरपुर प्रखंड के डीही आहर मैदान फतेहपुर में यूपी के सीएम ने चुनावी सभा को संबोधित किया. नवादा में बीजेपी प्रत्याशी विवेक ठाकुर के पक्ष में योगी प्रचार करने पहुंचे और लोगों से वोट की अपील की. इस दौरान योगी ने भोजपुरी भाषा में भाषण की शुरुआत की और वहां मौजूद लोगों का अभिवादन किया. साथ ही योगी ने आरजेडी और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. योगी ने कहा कि नवादा देश के लोकतंत्र को बचाने वाले श्री कृष्ण सिंह की धरती है. वहीं, कर्पूरी ठाकुर को और जयप्रकाश नारायण को भी याद किया. 

यह भी पढ़ें- सम्राट चौधरी ने लालू यादव पर किया पलटवार, कहा- 10 साल बाद जागे हैं क्या?

जातिवाद और परिवारवाद ने बिहार को बर्बाद किया

आगे योगी ने कहा कि कांग्रेस ने कभी जयप्रकाश को सम्मान नहीं दिया, कर्पूरी ठाकुर को सम्मान नहीं दिया. बिहार की भूमि लोकतंत्र की भूमि है, ये लोकतंत्र को बचाने वाली भूमि है, लेकिन यहां जातिवाद और परिवारवाद ने बिहार को बर्बाद किया. आगे कहा कि आरजेडी व उनके सहयोगी दल तमंचे लहराने वाले लोग हैं. इन्हें डिजिटल इंडिया से कोई मतलब नहीं है, लेकिन भाजपा ने इसे साकार किया है. इसके साथ ही योगी ने BJP के घोषणापत्र का स्वागत किया. वहीं, कहा कि BJP ने संकल्पपत्र में भारत को बदलने की बात की है. दुनिया के अंदर भारत को मोदी की वजह से सम्मान मिला है.

आरजेडी के लोग आपको लालटेन की ओर धकेल रहे
 
2019 के पहले जम्मू-कश्मीर में कोई ज़मीन नहीं ख़रीद सकता था, लेकिन अब हमने इसे बदला. वहीं, श्यामप्रसाद मुखर्जी को भी याद किया. योगी ने कहा कि मोदी और अमित शाह ने कश्मीर में धारा 370 हटाया. केंद्र सरकार की कई योजनाओं व उपलब्धियों को भी योगी ने गिनवाए. 2014 के बाद अपने बदलते भारत को देखा है. पीएम ने जनधन खाता खोलवाया, लोगों को गैस कनेक्शन मिला. लालू यादव पर कहा कि ईश्वर लालू यादव को स्वस्थ रखें और वो परिवार बढ़ाते रहे. हमलोग लोगों को विकास की ओर ले जाएंगे और RJD के लोग आपको लालटेन की तरफ धकेल रहे हैं.