logo-image

किन्नरों ने बीच सड़क किया हंगामा, बैंक मैनेजर को साड़ी पहनाकर नचवाया गया

सहारा इंडिया के खिलाफ किन्नरों का गुस्सा फूट पड़ा. बैंक मैनेजर को बंधक बना लिया, बीच सड़क पर उसकी पिटाई कर दी केवल इतना ही उसे नचवाया भी गया. उनका कहना है कि उन्होंने सहारा इंडिया में निवेश किया था सालों पहले लेकिन अब केवल आश्वासन दिया जा रहा है.

Updated on: 26 Aug 2022, 07:14 PM

Muzaffarpur:

मुजफ्फरपुर जिले में सहारा इंडिया के खिलाफ किन्नरों का गुस्सा फूट पड़ा. घंटो सड़क जाम कर उन्होंने विरोध किया. उन्होंने बैंक मैनेजर को बंधक बना लिया, बीच सड़क पर उसकी पिटाई कर दी केवल इतना ही उसे नचवाया भी गया. किन्नरों  का कहना है कि उन्होंने सहारा इंडिया में निवेश किया था सालों पहले लेकिन अब जब वो अपना पैसा लेने जातें है तो उन्हें केवल आश्वासन दिया जा रहा है. 2021 में ही पैसे का भुगतान होना था. लेकिन केवल दौड़ाया जा रहा है.

मामला जिले के ब्रह्मपुरा थाना क्षेत्र स्थित जुरन छपरा मेन रोड का है. जहां किन्नरों ने सड़क को पूरी तरह जाम कर दिया. कार्यालय को बंद करा दिया गया. इस दौरान मौके पर अफरातफरी की स्थिति बन गई. जिस कारण जुरन छपरा से लेकर ब्रह्मपुरा तक सड़क पूरी तरह जाम हो गया.

पैसे नहीं मिलने पर शाखा प्रबंधक को बनाया बंधक

बताया जा रहा है कि किन्नरों की टोली कार्यालय के पास पहुंची थी. वे अपने रुपए की मांग कर रहे थे. पैसे नही मिलने पर उन्होंने शाखा प्रबंधक को बंधक बना लिया. बीच सड़क पर उन्हें गाली दी गई. हाथ पकड़कर उन्हें नचवाया भी गया. केवल इतना ही नहीं सिर पर साड़ी तक डाल दिया गया. इस दौरान मौके पर सैकड़ों लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. हंगामे की सूचना पर पहुंची ब्रह्मपुरा पुलिस ने जाम खाली कराने का प्रयास किया. लेकिन, किन्नर मानने को तैयार नहीं थे. हालांकि पुलिस के  समझाने के बाद मैनेजर को मुक्त करा लिया गया. 
 
2021 में ही होना था पैसे का भुगतान

किन्नरों ने बताया कि 10 साल से पैसे जमा कर रहे थे. साल 2021 में ही इनका भुगतान करना था. लेकिन, बैंक की तरफ से केवल दौड़ाया जा रहा है। बताया गया कि केवल किन्नर ही नहीं, अन्य लोग भी आक्रोशित हैं. आक्रोशितों ने कहा कि कई बुजुर्ग महिलाओं ने चौका-बर्तन करके पैसे जमा किए थे. ताकि, समय पर उन्हें पैसे काम आए लेकिन, सबको दौड़ाया जा रहा है. पूछने पर बताया जाता है कि कोर्ट का केस चल रहा है.

बैंक मैनेजर ने कहा 2022 के अंत तक होगा भुगतान

इस मामले में मैनेजर संजय कुमार झा ने बताया कि 10 वर्ष पहले रुपए जमा कराया गया था. जिसका भुगतान 2021 में करना था. लेकिन, भुगतान अभी लंबित है. उन्होंने कहा कि कोर्ट में मामला चल रहा है. जिसकी वजह से अभी दिक्कते आ रही है. उन्होंने सबको भरोसा दिलाया कि 2022 के अंत तक सभी का पैसा दे दिया जाएगा.