logo-image

Mob Lynching in Chapra: छपरा हिंसा के बाद बढ़ा तनाव, अब तक कुल 7 लोगों की गिरफ्तारी

छपरा के मुबारकपुर कांड में अब तक कुल 7 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. हत्या मामले में 3 लोगों की गिरफ्तारी हुई है.

Updated on: 07 Feb 2023, 12:01 PM

highlights

  • मुबारकपुर कांड में कार्रवाई जारी
  • मामले में 7 आरोपियों की गिरफ्तारी
  • हत्या के मामले में 3 आरोपी गिरफ्तार
  • माहौल बिगाड़ने के आरोप में 3 अरेस्ट
  • अफवाह फैलाने के आरोप में एक गिरफ्तार

Chapra:

छपरा के मुबारकपुर कांड में अब तक कुल 7 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. हत्या मामले में 3 लोगों की गिरफ्तारी हुई है. वहीं, तीन लोगों को माहौल बिगाड़ने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. एक की गिरफ्तारी सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने को लेकर हुई है. आरोपी मुखिया पति की गिरफ्तारी के लिए एसटीएफ लगातार कर रही छापेमारी कर रही है, लेकिन वो अभी पुलिस की गिरफ्त से दूर है. आरोपी के करीबियों के ठिकानों पर भी रेड की जा रही है. आपको बता दें कि इलाके में बड़ी तादाद में पुलिस बल की तैनाती की गई है. आईजी और डीआईजी ने घटनास्थल पर कैंप कर रहा है. पुलिस हेड क्वार्टर भी लगातार पुलिस की कार्रवाई का एक-एक अपडेट ले रहा है. सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने और अफवाह फैलाने वाले पुलिस की रडार पर हैं.

जिले में 8 फरवरी तक इंटरनेट सेवा बंद

आपको बता दें कि छपरा में पीट पीट कर हुई हत्या और आगजनी के बाद गृह मंत्रालय ने बड़ा फैसला लिया है. इलाके में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए इंटरनेट सेवाएं दो दिनों के लिए बंद कर दी गई है. फिलहाल पूरे इलाके में भारी पुलिसबल की तैनाती की गई है और धारा 144 लागू कर लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की गई है. वहीं, ADG, DIG, SP, DM सहित तमाम पुलिस पदाधिकारी घटना पर नजर बनाए हुए हैं. वहीं, मामले को लेकर मृतक के पिता ने थानाध्यक्ष पर मामला दर्ज नहीं करने का आरोप लगाया है. जिसके बाद SP ने थानाध्यक्ष को निलंबित कर दिया. फिलहाल मामले की जांच के लिए SIT का गठन किया गया है. जो वारदात की जांच पड़ताल कर रही है.

छपरा के मुबारकपुर कांड पर राजनीति

छपरा की घटना पर बीजेपी प्रवक्ता अरविंद सिंह ने बयान देते हुए कहा कि सरकार की शह पर छपरा में घटना हो रही है. महागठबंधन सरकार जातीय उन्माद को हवा दे रही है. बीजेपी ने लोगों से अपील की है कि किसी अफवाह पर नाजायज संयमित रहे और समाज में सद्भाव रखें.

वहीं, बीजेपी के आरोपों पर आरजेडी का पलटवार देखने को मिला. आरजेडी प्रवक्ता शक्तिसिंह यादव ने बयान दिया कि महागठबंधन सरकार में किसी को भी नहीं बचाया जाता है. बीजेपी घटना को जातीय रंग में रंग रही है. बीजेपी समाज में नफरत फैलाना चाह रही है. बीजेपी के शासन में मधुबनी में घटना हुई उस समय क्यों खामोश थी बीजेपी.

वहीं, इस मामले पर जेडीयू ने भी प्रतिक्रिया दी. जेडीयू प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा कि नीतीश सरकार में कानून का राज चलता है. नीतीश सरकार में दोषी कोई भी हो उसे छोड़ा नहीं जाता. इस मामले में भी सभी अपराधी सलाखों के पीछे होंगे.

वहीं, इस मामले पर कांग्रेस की भी प्रतिक्रिया आई. कांग्रेस प्रवक्ता कुंतल कृष्णन ने कहा कि छपरा की घटना बेहद दुखद है. छपरा की घटना पर बीजेपी राजनीतिक रोटी सेक रही है. इस घटना में जो भी दोषी है उसे छोड़ा नहीं जाएगा. बीजेपी समाज में जातीय विद्वेष फैला रही है.

यह भी पढ़ें : Mob Lynching in Chapra: गृह विभाग के आदेश पर FB, Twitter, WhatsApp आठ फरवरी तक बंद