logo-image

किशनगंज में बदला स्कूलों का समय, रमजान को लेकर लिया गया फैसला

किशनगंज में रमजान को लेकर स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है. जिला शिक्षा पदाधिकारी सुभाष गुप्ता ने आदेश जारी कर सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को सुबह 8 बजे से दोपहर 3 बजे स्कूलों का संचालन करने का निर्देश दिया है.

Updated on: 24 Mar 2023, 06:21 PM

highlights

  • किशनगंज में बदला गया स्कूलों का समय
  • रमजान के चलते बदला गया स्कूलों का समय
  • सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों का बदला गया समय
  • सुबह 8 बजे से दोपहर 3 बजे तक होगा स्कूलों का संचालन

Kishanganj:

किशनगंज में रमजान को लेकर स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है. जिला शिक्षा पदाधिकारी सुभाष गुप्ता ने आदेश जारी कर सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को सुबह 8 बजे से दोपहर 3 बजे स्कूलों का संचालन करने का निर्देश दिया है. आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले ही बिहार सरकार की तरफ से सरकारी दफ्तरों में काम करने वाले मुस्लिम कर्मचारियों और अधिकारियों को एक बड़ा तोहफा दिया गया था. इसके बाद अब राज्य के किशनगंज जिले में सरकारी स्कूलों में भी रमजान के महीने को लेकर क्लास टाइम में बड़ा बदलाव किया गया है.

मुस्लिम बहुल इलाके के लिए फैसला

दरअसल, मुस्लिम समुदाय में रमजान के महीने को परम पवित्र मानता है. रमजान के शुरू होते ही मुस्लिम लोग रोजा रखना शुरू कर देते हैं. आपको बता दें कि बिहार का किशनगंज इलाका मुस्लिम बहुल इलाका है और इसी को ध्यान में रखते हुए इस जिले के सभी सरकारी प्राइमरी, मिडिल और हाई स्कूलों के क्लास टाइमइंग में बड़ा बदलाव किया गया है. आपको बता दें कि पहले सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों संचालन का समय 9 बजे से लेकर 4 बजे तक का था. अब इसे बदलकर 8 से 3 बजे तक कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें : Viral Video: अज्ञात शवों के साथ हुआ अमानवीय व्यवहार, लाशों को घसीटते हुए ले जाया गया गंडक घाट

DM ने जारी किया नोटिस

DM द्वारा जारी नोटिस में बताया गया है कि सरकार के प्रधान सचिव, सामान्य प्रशासन विभाग, बिहार के पत्रांक 5267, दिनांक 17 मार्च 2023 तथा अध्यक्षा, जिला परिषद्, किशनगंज के पत्रांक 16, दिनांक 21 मार्च 2013 के द्वारा दिए गए अनुरोध पत्र पर विचार के बाद यह निर्णय लिया गया है.