logo-image

Politics: सम्राट चौधरी ने शिक्षक नियुक्ति पत्र बांटे जाने को बताया 'घोटाला'

बिहार में इन दिनों बीपीएससी शिक्षक भर्ती को लेकर जमकर राजनीति सियासत देखने को मिल रही है.

Updated on: 03 Nov 2023, 02:13 PM

highlights

  • सम्राट चौधरी ने नीतीश कुमार पर लगाया आरोप
  • 80 फीसदी शिक्षक पहले से ही थे नियुक्त
  • दिवाली से पहले बांटे जा रहे हैं नियुक्ति पत्र

Patna:

बिहार में इन दिनों बीपीएससी शिक्षक भर्ती को लेकर जमकर राजनीति सियासत देखने को मिल रही है. जहां बिहार सरकार शिक्षकों के बीच नियुक्ति पत्र वितरित कर अपनी उपलब्धियों गिनवा रही है तो वहीं बीजेपी सरकार पर कई आरोप लगा रही है. अब बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने गुरुवार को सीएम नीतीश कुमार पर जमकर जुबानी हमाला बोला. उन्होंने कहा कि यह शिक्षकों की नियुक्ति नहीं बल्कि एक बड़ा घोटाला है. बिहार सरकार पहले से नियुक्त किए हुए शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांट रही है. यह काम तो हमारे समय में ही हो गया था और अब नीतीश कुमार सिर्फ इसका ढकोसलाबाजी कर रहे हैं और बिहार के लोगों को गुमराह कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- दरक रही है इंडिया गठबंधन की नींव !

80 फीसदी शिक्षक पहले से ही थे नियुक्त

इतना ही नहीं आगे सम्राट चौधरी ने कहा कि जिस काम को हमारे कार्यकाल के दौरान किया गया था और शिक्षा विभाग के द्वारा शिक्षकों की नियुक्ति की गई थी. उसी को फिर से बीपीएससी के द्वारा नई भर्ती की जा रही है. अगर आप शिक्षक से जाकर पूछेंगे तो 80 फीसदी से अधिक लोग पहले से ही नियुक्त थे. सम्राट चौधरी यही नहीं रुके, इसके आगे उन्होंने कहा कि 2005 से 2012 के समय ये नियुक्तियां की गई थी और अगले ही चरण में 1.50 शिक्षक को किया गया था. जिसमें नियोजित शिक्षकों को एसटीईटी वाले को बीपीएससी के जरिए वापस से नियुक्त किया गया.

दिवाली से पहले बांटे जा रहे हैं नियुक्ति पत्र

आपको बता दें कि राज्य सरकार दिवाली से पहले बड़े पैमाने पर बिहार में नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांट रहे हैं. करीब 1 लाख 70 हजार शिक्षकों के पदों पर बीपीएससी ने परीक्षा का आयोजन किया था. वहीं, इस परीक्षा में 8 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे.