logo-image
लोकसभा चुनाव

रोहतास तेजाब कांड घटना का आरोपी गिरफ्तार, एसआईटी टीम की बड़ी कार्रवाई

रोहतास जिले चर्चित तेजाब कांड का रोहतास पुलिस ने घटना के 24 घंटों के भीतर खुलासा करते हुए उसका उद्भेदन कर दिया है.

Updated on: 06 Oct 2022, 09:35 AM

Rohtas:

रोहतास जिले चर्चित तेजाब कांड का रोहतास पुलिस ने घटना के 24 घंटों के भीतर खुलासा करते हुए उसका उद्भेदन कर दिया है. रोहतास पुलिस की विशेष टीम ने शिवपुर गांव से ही घटना को अंजाम देने वाले शख्स सुमंत शाह को गिरफ्तार कर लिया. रोहतास एसपी आशीष भारती ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि पिछले 29 सितंबर की रात्रि बिक्रमगंज थाना क्षेत्र के शिवपुर गांव में भुल्लू शाह के घर पर खिड़की से तेजाब फेंक कर भुल्लू शाह की 35 वर्षीय पत्नी कांति देवी, 14 वर्षीय पुत्र रितेश कुमार और 11 वर्षीय पुत्री नेहा कुमारी को घायल कर दिया था. जिसमें कांति देवी मामूली रूप से घायल हुई थी, लेकिन पुत्र रितेश कुमार और पुत्री नेहा कुमारी बुरी तरह से झुलस गए थे. हालांकि एसिड अटैक में सबसे अधिक घायल नेहा कुमारी बताई जा रही है. 

दोनों भाई-बहन का इलाज नारायण मेडिकल कॉलेज में कराया जा रहा है. मामले को गंभीरता से लेते हुए रोहतास एसपी आशीष भारती ने बिक्रमगंज एसडीपीओ शशि भूषण सिंह के नेतृत्व में SIT टीम का गठन किया. जिसमें बिक्रमगंज थानाध्यक्ष सहित अन्य पुलिस पदाधिकारियों शामिल किया गया. वहीं गठित एसआईटी की टीम के द्वारा नारायण मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में पीड़ित परिवार से मिलकर उनका फर्द बयान लिया गया. पीड़ित परिवार के फर्द बयान के आधार पर अज्ञात लोगों के विरुद्ध बिक्रमगंज थाने में 466/ 22 काण्ड संख्या दर्ज किया गया है.

गठित एसआईटी टीम के द्वारा अनुसंधान के क्रम में पता चला कि तेजाब कांड को उसी शिवपुर गांव के रहने वाले सुमंत शाह पिता रामलाल शाह के द्वारा घटना को कार्य किया गया है. जिसके बाद एसआईटी की टीम ने बिक्रमगंज थाना क्षेत्र के शिवपुर गांव के ही रहने वाले सुमन्त शाह को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार सुमन्त शाह के पास से एसआईटी की टीम ने पटना में प्रयुक्त किए गए बैटरी व बैट्री से निकाले गए तेजाब एवं घटना को अंजाम देने में प्रयुक्त किए गये मग, कमंडल, एक लीटर डिस्टिल्ड वॉटर( बैटरी में डालने वाला) को भी जब्त कर लिया गया है.

वहीं गिरफ्तार अभियुक्त सुमंत शाह ने तेजाब कांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है. रोहतास एसपी ने बताया कि तेजाब कांड के उद्भेदन में शामिल एसआईटी की टीम को पुरस्कृत किया जाएगा और इस मामले में प्रभावी अनुसंधान त्वरित गति से करते हुए आरोप पत्र समर्पित करने का निर्देश दिया गया है व त्वरित विचारण कराकर अभियुक्त को सख्त से सख्त सजा दिलाई जाएगी. बताते चलें कि इस तेजाब कांड मामले को 4 अक्टूबर 2022 को यह मामला संज्ञान में आया था, जिसे न्यूज़ स्टेट बिहार झारखंड चैनल के द्वारा प्रमुखता से दिखाया गया. इसके बाद रोहतास पुलिस ने इसे संज्ञान में लेते हुए तेजाब कांड में शामिल अभियुक्त सुमन्त शाह को 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार करते हुए मामले का खुलासा किया.

रिपोर्टर-   मिथिलेश कुमार