logo-image
लोकसभा चुनाव

68वीं BPSC पीटी परीक्षा का रिजल्ट जारी, 3590 उम्मीदवार हुए सफल

68वीं बीपीएससी पीटी परीक्षा का रिजल्ट अब जारी कर दिया गया है. आज सुबह ही बीपीएससी की वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी किया गया है. आपको बात दें कि इस परीक्षा में कुल 3590 उम्मीदवार सफल हुए हैं.

Updated on: 27 Mar 2023, 09:57 AM

highlights

  • 68वीं बीपीएससी पीटी परीक्षा का रिजल्ट कर दिया गया जारी 
  • 12 फरवरी को हुई थी 68वीं बीपीएससी पीटी परीक्षा
  • 38 जिलों के 806 केंद्रों पर पीटी परीक्षा का किया गया था आयोजन 

Patna:

बीपीएससी के परीक्षार्थियों के लिए अच्छी खबर आई है.  68वीं बीपीएससी पीटी परीक्षा का रिजल्ट अब जारी कर दिया गया है. आज सुबह ही बीपीएससी की वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी किया गया है. आपको बात दें कि इस परीक्षा में कुल 3590 उम्मीदवार सफल हुए हैं. जिनके सपने पूरे हो गए हैं. परीक्षार्थियों को इसका बेसब्री से इंतजार था और अब ये  इंतजार खत्म हो गया है. रिजल्ट आने के बाद अभियर्थियों में खुशी का माहौल देखने को मिल रहा है. वहीं, कई अभियर्थियों के उम्मीद पर पानी भी फिरा है.  

12 फरवरी को हुई थी परीक्षा

बीपीएससी की तरफ से जारी की गई नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 258036 उम्मीदवारों की ओएमआर शीट का मूल्यांकन हुआ है. जिसके आधार पर ही रिजल्ट जारी किया गया है. आपको बता दें कि ये परीक्षा 12 फरवरी को हुई थी. लगभग 38 जिलों के 806 केंद्रों पर पीटी परीक्षा का आयोजन किया गया था. 

ऐसे करें अपना रिजल्ट चेक 

रिजल्ट देखने के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट https://www.bpsc.bih.nic.in/ पर जा कर देख सकते हैं. वहीं, आप इस वेबसाइट https://onlinebpsc.bihar.gov.in/ पर भी जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : सियासी पारा फिर हुआ हाई: BJP MLC  संजय मयूख के घर खरना प्रसाद खाने पहुंचे CM नीतीश

12 मई को होगी मेंस की परीक्षा 

इस परीक्षा में सफल हुए अभ्यर्थी को अब मेंस की परीक्षा देनी होगी. इस परीक्षा के लिए आयोग की ओर से कैलेंडर भी जारी कर दिया गया है और इस कैलेंडर के अनुसार 12 मई को मेंस की परीक्षा होगी. वहीं, 26 जुलाई को इस परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा और फिर इस परीक्षा में सफल हुए अभियर्थीओं का  इंटरव्यू 11 अगस्त को होगा जिसका रिजल्ट 9 अक्टूबर को जारी होगा.