logo-image
लोकसभा चुनाव

नया बिहार: सरकार को Idea दीजिए और 10 लाख लीजिए!

अगर सरकार को आपका बिजनेस आइडिया पसंद आता है तो आपको 10 लाख रुपए तक की आर्थिक मदद बिना किसी ब्याज के बिजनेस स्टार्ट करने के लिए मिल सकता है.

Updated on: 13 Mar 2023, 06:22 PM

highlights

  • जेडीयू ने अपने ट्विटर हैंडल से किया ट्वीट
  • रोजगार के मुद्दे पर सरकार कर रही तेजी से काम

Patna:

बिहार में जबसे महागठबंधन की सरकार बनी है तब से रोजगार का मुद्दा लगातार सुर्खियों में बना हुआ है, लेकिन यदि आप कोई बिजनेस करना चाहते हैं तो आपकी मदद सरकार कर सकती है. सरकार मदद के तौर पर आपको 10 लाख रुपए तक की आर्थिक मदद बिना किसी ब्याज के देने के लिए तैयार है लेकिन इसके लिए आपको एक सॉलिड बिजनेस आइडिया देना होगा. अगर सरकार को आपका बिजनेस आइडिया पसंद आता है तो आपको 10 लाख रुपए तक की आर्थिक मदद बिना किसी ब्याज के बिजनेस स्टार्ट करने के लिए मिल सकता है. दरअसल, सरकार द्वारा ये मदद स्टार्टअप पॉलिसी 2022 के तहत की जाएगी. जेडीयू द्वारा अपने ट्विटर हैंडल पर इससे जुड़ा एक पोस्टर शेयर करते हुए लिखा गया है, 'रोजगार की बहार है, यही नया बिहार है. इनोवेटिव बिजनेस आइडिया लाइए, ब्याज मुक्त 10 लाख रुपए ले जाइए.'

ये भी पढ़ें-कन्फ्यूज हो गई है CBI-ED, मुझसे लड़ने की BJP के पास औकात नहीं: तेजस्वी यादव

 

जेडीयू द्वारा शेयर किए गए पोस्टर में लिखा गया है कि इनोवेटिव बिजनेस आइडिया लाइए, ब्याज मुक्त 10 लाख रुपए ले जाइए. इसके लिए महिला उद्दमियों को 10.5 लाख रुपए तक की बदद बिना ब्याज के सरकार की तरफ से मिलेगी. वहीं, एससी, एसटी और दिव्यागों को बिजनेस स्टार्टअप के लिए 11.50 लाख रुपए तक की ब्याज रहित आर्थिक मदद मिलेगी.

 

वहीं, एक अन्य पोस्ट में जेडीयू द्वारा ट्वीट किया गया है, 'रोजगार के साथ सुविधाओं का विस्तार, सेवाओं को सर्वसुलभ कर रही नीतीश सरकार. राज्य में 3000 पारा मेडिकल कर्मियों की होगी बहाली.'

 

अब देखने वाली बात ये होगी कि आने वाले समय में कितने लोगों को सरकार की इस योजना का लाभ मिलता है. वैसे, रोजगार के मुद्दे पर बिहार के युवा वर्ग को सूबे के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से काफी उम्मीदें हैं लेकिन रोजगार की जितनी जरूरत बिहार के युवाओं को है, सरकार उस दिशा में उतनी तेजी से काम नहीं कर रही है. आए दिन शिक्षक अभ्यर्थी धरने पर बैठे रहते हैं और रोजगार के मुद्दे पर सरकार पर सवालिया निशान खड़े करते रहते हैं.