logo-image
लोकसभा चुनाव

शेखपुरा में पुलिस टीम पर हमला, पत्थरबाजी में ASI समेत 5 घायल, जानिए-क्या है मामला?

हमले में  उत्पाद ASI अनिल कुमार सिंह, होमगार्ड के जवान राजू कुमार, उदय चौहान और शिपुल कुमार घायल हो गए.

Updated on: 28 Mar 2023, 06:32 PM

highlights

  • शेखपुरा में उत्पाद विभाग की टीम पर हमला
  • ASI समेत 5 पुलिसकर्मी घायल
  • सदर थाना क्षेत्र के महादेव नगर नगर में छापेमारी करने गई थी टीम
  • शराब तस्कर को भारी मात्रा में शराब के साथ पकड़ा
  • शराब तस्कर को छुड़ाने के लिए लोगों ने पुलिस पर किया हमला

Sheikhpura:

शेखपुरा सदर थाना क्षेत्र के महादेव नगर में छापेमारी करने गई उत्पाद विभाग की टीम पर पथराव कर दिया जिसमें से एक पुलिस जवान घायल हो गया. मिली जानकारी के मुताबिक, शेखपुरा जिले के सदर थाना क्षेत्र के महादेव नगर में अवैध शराब के तस्करी की सूचना पर छापेमारी करने गई उत्पाद विभाग की टीम पर शराब माफियाओं ने हमला कर दिया. हमले में  उत्पाद ASI अनिल कुमार सिंह, होमगार्ड के जवान राजू कुमार, उदय चौहान और शिपुल कुमार व एक अन्य घायल हो गए. इतना ही नहीं घटना में घायल ASI के दाहिने हाथ की उंगलियों की हड्डियां भी टूट गई. हालांकि, उत्पाद विभाग की टीम पर हमला करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है. 

ये भी पढ़ें-NS Explainer: अतीक अहमद का 'बिहार कनेक्शन', उम्रकैद की सजा, बड़ा सवाल-कब तक रहेगा जेल में?

घायल पुलिसकर्मियों को कराया गया अस्पताल में भर्ती

उत्पाद निरीक्षक प्रकाश कुमार द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, गुप्त सूचना के आधार पर महादेव नगर मुहल्ले में संचालित एक शराब के अड्डे पर पुलिस टीम छापेमारी करने गई थी. टीम ने भारी मात्रा में अवैध शराब के साथ संतोष राम नामक एक शराब कारोबारी को रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया. शराब कारोबारी को छापामार टीम से छुड़ाने के प्रयास में मोहल्ले की महिलाओं और पुरुषों द्वारा पुलिस टीम पर हमला किया गया और पत्थरबाजी भी की गई. घटना के बाद घायल पुलिसकर्मियों को रातों रात सदर अस्पताल शेखपुरा में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज किया गया.

ये भी पढ़ें-सभी विपक्षी पार्टियां मिलकर लड़ेंगी 2024 का लोकसभा चुनाव: ललन सिंह

पहले भी पुलिस टीम पर शेखपुरा जिले में हो चुका है हमला

गौरतलब है कि शेखपुरा जिले में लगातार उत्पाद विभाग की टीम पर तीसरी बार हमला किया गया है और वांटेड क्रिमिनल को भी पकड़ने गई कोरमा थाना के पुलिस पर भी ग्रामीणों के द्वारा सरमैदान गांव में हमला किया गया था. जिसमें से कोरमा थाना अध्यक्ष सहित दो पुलिसकर्मी घायल हुए थे. तो वहीं महादेव नगर निवासी राखी देवी ने बताया कि उत्पाद विभाग की टीम के द्वारा निर्दोषों को शराब के केस में मारपीट कर पकड़ कर ले जाया जा रहा था जिसका विरोध किया तो उत्पाद विभाग की टीम के द्वारा मोहल्ले में रहने वाले लोगों पर लाठियां बरसाने लगे जिसमें से एक नाबालिग युवती अंशु कुमारी गंभीर रूप से घायल हो गया जिसको परिजनों के द्वारा इलाज के लिए शेखपुरा के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया.