logo-image

Bihar Police: पुलिस को ही सुरक्षा की जरूरत, 27 दिनों से कॉन्स्टेबल है लापता

CID मध्यनिषेद में कॉन्स्टेबल के पद पर पटेल भवन में तैनात आशुतोष कुमार पिछले 27 दिनों से लापता है. मामला गर्दनीबाग थाना का है. परिवार के लोगों ने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी, लेकिन अभी तक उनका कुछ भी पता नहीं लग पाया है.

Updated on: 21 May 2023, 11:31 AM

highlights

  • कॉन्स्टेबल पिछले 27 दिनों से है लापता
  • पत्नी ने प्रशासन पर लापरवाही का लगाया आरोप 
  • 24 अप्रैल को घर से निकला था कॉन्स्टेबल 

Patna:

पुलिस हमारी रक्षा के लिए होती है, लेकिन क्या हो जब पुलिस को ही सुरक्षा की जरूरत पड़ जाए. हमे जब कोई भी परेशानी होती है तो हम पुलिस से ही मदद की गुहार लागते हैं, लेकिन पटना में एक पुलिस कॉन्स्टेबल की पत्नी ही मदद की गुहार लगा रही है. पिछले 27 दिनों से उसका पति जो की पटेल भवन में कॉन्स्टेबल के पद पर तैनात है वो लापता है. जिसकी तलाश के लिए पत्नी थाने का चक्कर काट रही है और हर बार उसे आश्वाशन देकर वहां से भेज दिया जा रहा है. अब तक कॉन्स्टेबल का कुछ भी पता नहीं चला है. 

 27 दिनों से लापता है कॉन्स्टेबल 

दरअसल, CID मध्यनिषेद में कॉन्स्टेबल के पद पर पटेल भवन में तैनात आशुतोष कुमार पिछले 27 दिनों से लापता है. मामला गर्दनीबाग थाना का है. परिवार के लोगों ने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी, लेकिन अभी तक उनका कुछ भी पता नहीं लग पाया है. उनकी पत्नी ने प्रशासन पर लापरवाही और अभद्रता का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि थाना जाने पर उनके साथ व्यवहार सही नहीं होता है और ना ही कुछ जानकारी दी जाती है.

24 अप्रैल को घर से निकला था कॉन्स्टेबल 

पत्नी ने बताया कि 24 अप्रैल को अनिशाबाद अपने आवास से पटेल भवन के लिए कॉन्स्टेबल आशुतोष कुमार निकले थे, लेकिन ना तो वो ऑफिस पहुंचे और ना ही घर. पत्नी ने उनकी खोजबीन भी कि जब उनका कहीं भी पता नहीं चला और उनका मोबाइल भी लगातार बंद होने के कारण पत्नी ने लिखित शिकायत 9 मई को पुलिस प्रशासन को दी थी, लेकिन अब तक पुलिस ने कोई भी कार्रवाई नहीं की है. 

यह भी पढ़ें : Bihar Politics: बीजेपी ने मुख्यमंत्री को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा - मानसिक स्थिति ठीक नहीं इलाज की है जरूरत

कॉन्स्टेबल के ऊपर था कर्ज

वहीं, लापता पुलिस कॉन्स्टेबल आशुतोष कुमार मामले में गर्दनीबाग थाना प्रभारी रंजीत कुमार रजक ने बताया कि इसके पूर्व में भी ऐसा मामला फुलवारी शरीफ से आ चुका है. कुछ दिन पहले वो भी गायब हुए थे. उन्होंने खुद बयान दिया था कि उनका अपहरण नहीं हुआ था. प्रशासन छानबीन कर रही है और शुरुआती अनुसंधान में पता चला है कि उनके उपर कर्ज भी था. जिसको लेकर वो दबाव में रहते थे. हमारे तरफ से उनके परिवार को लगातर सहयोग किया जा रहा है. 

रिपोर्ट - सनी सिंह