logo-image

Bihar Politics: 10 जुलाई से बिहार विधानसभा का मानसून सत्र, कांग्रेस ने बीजेपी पर बोला हमला

10 जुलाई से बिहार विधानसभा का मानसून सत्र शुरू होगा. शोक प्रकाश के साथ पहले दिन की कार्यवाही स्थगित होगी.

Updated on: 07 Jul 2023, 12:41 PM

highlights

  • 10 जुलाई से बिहार विधानसभा का मानसून सत्र
  • कांग्रेस ने बीजेपी पर बोला हमला
  • बीजेपी दोहरा चरित्र अपना रही: शकील अहमद खान

Patna:

10 जुलाई से बिहार विधानसभा का मानसून सत्र शुरू होगा. शोक प्रकाश के साथ पहले दिन की कार्यवाही स्थगित होगी. सत्र में अगले दो दिनों तक राजकीय विधेयक पर चर्चा होगी. वहीं, तीसरे दिन 2023-2024 के अनुपूरक व्यय विवरणी पर चर्चा होगी. मानसून सत्र के अंतिम दिन गैर सरकारी सदस्यों के कार्य होंगे और 14 जुलाई को बिहार विधानसभा के मानसून सत्र का समापन होगा. शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर और शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के बीच जिस प्रकार से विवाद हुआ है, यह मामला भी सदन में उठ सकता है.

बीजेपी दोहरा चरित्र अपना रही: शकील अहमद खान

वहीं, 10 जुलाई से शुरू हाने वाले मानसून सत्र में बीजेपी सरकार को घेरने की कोशिश कर रही है. बीजेपी के प्लान पर कांग्रेस विधायक दल के नेता शकील अहमद खान ने निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि बीजेपी दोहरा चरित्र अपना रही है. उन्होंने कहा कि केंद्र और बीजेपी दोनों राज्य सरकार को परेशान कर रही है. इसके साथ ही शकिल अहमद खान ने कहा कि बीजेपी विपक्ष की एकता से परेशान है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को यह देखना चाहिए कि सरकार तो बदल सकती है, किसी की भी सरकार हो सकती है, मनमोहन सिंह की भी सरकार थी, उस समय भी देख लें क्या स्थिति थी बजट कैसे मिलता था.

ये भी पढ़ें-Bihar News: शिक्षा विभाग में विवाद पर एक्शन में CM Nitish, अधिकारियों की बुलाई बैठक

3 जुलाई को विधानसभा मार्च 

वहीं, आगामी 13 जुलाई को BJP के द्वारा विधानसभा मार्च किया जाएगा. इसको लेकर शकील अहमद खान का कहना है कि डोमिसाइल नीति हटाई गई है. इससे लोगों को फायदा है. डोमिसाइल नीति कई राज्यों में लागू थी. उसे हटाया गया और इससे बिहार के युवा कही और भी जाकर रोजगार ले सकते हैं तो BJP उन्हें भ्रमित न करें. वहीं, BJP के द्वारा बैठकों का दौर चल रहा है. उसको लेकर शकील अहमद खान ने कहा कि BJP बौखलाई हुई है परेशान हैं. उनके पेट में दर्द हो रहा है, जिस तरीके से विपक्ष एकजुट हो रहा है तो उन्हें डर लग रहा है कि 9 साल में जो उन्होंने गलत किया है उसका हिसाब देना होगा इस वजह से वह बैठके कर रहे हैं.