logo-image
लोकसभा चुनाव

शराबबंदी कानून की खुली पोल, शराब से भरी गाड़ी छोड़कर फरार हुआ तस्कर

मामला बेतिया जिले से है. जहां पुलिस ने कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में शराब को जब्त किया है. बताया जा रहा है कि नेपाल से इसे लाया जा रहा था. जिसकी गुप्त सूचना पुलिस को मिल गई थी, लेकिन चालक और तस्कर गाड़ी छोड़ मौके से भाग गए.

Updated on: 04 Jul 2023, 05:27 PM

highlights

  • भारी मात्रा में शराब को किया गया जब्त 
  •  चालक और तस्कर गाड़ी छोड़ मौके से भाग गए
  • कार में छुपाकर ला रहे थे शराब
  • तस्कर की कर ली गई है पहचान 

Bettiah:

बिहार में शराबबंदी कानून लागू है, लेकिन इसके बाद भी सरेआम इसकी खरीद बिक्री होती है. लोग इसका सेवन करते हैं. जहरीली शराब पीने से आए दिन लोगों के मौत की खबर सामने आते रहती है. ताजा मामला बेतिया जिले से है. जहां पुलिस ने कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में शराब को जब्त किया है. बताया जा रहा है कि नेपाल से इसे लाया जा रहा था. जिसकी गुप्त सूचना पुलिस को मिल गई थी. जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई की, लेकिन चालक और तस्कर गाड़ी छोड़ मौके से भाग गए. जिसकी तलाश में पुलिस जुट गई है.   

 कार में छुपाकर ला रहे थे शराब

पुलिस ने 578 पीस नेपाली कस्तूरी यानी 173 लीटर नेपाली शराब सहित सहित टाटा बिसटा बीआर 05 एम जीरो 395 को जब्त किया है. थानाध्यक्ष अभय कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर ये कार्रवाई की गई है. पुलिस ने बताया कि नेपाल से कार में छुपाकर शराब को लाया जा रहा था. नेपाली कस्तूरी शराब को थाना क्षेत्र के रुलही पंचायत स्थित वार्ड नंबर 5 में पूर्व से तैनात पुलिस बल ने धर दबोचा है. हालांकि इस कारवाई में चालक और तस्कर गाड़ी छोड़ भागने में सफल रहे. 

यह भी पढ़ें : Bihar Caste Census: पटना हाईकोर्ट में जातीय गणना पर आज फिर सुनवाई, कल भी हुई थी सुनवाई

तस्कर की कर ली गई है पहचान 

थानाध्यक्ष ने बताया कि चालक और तस्कर की पहचान कर ली गई है. दोनों थाना क्षेत्र के सेनुवरिया पंचायत निवासी है. पुलिस हर संभव ठिकानों पर तस्कर और चालक को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है. छापेमारी दल में थानाध्यक्ष सहित एएसआई पप्पू जी दूबे एवं सशस्त्र बल शामिल है. गौरतलब है कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी है. आए दिन शराब कारोबारियों और पियक्कड़ो के विरुद्ध पुलिसिया कार्रवाई होती रहती है. इसके बावजूद भी अवैध शराब निर्माण के साथ-साथ पड़ोसी मुल्क नेपाल से शराब का आना लगातार जारी है. 

रिपोर्ट - सत्येन्द्र कुमार पाण्डेय