logo-image

Assembly March: पटना में बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज, पुलिस ने की पानी की बौछार

पटना में BJP के द्वारा आज गांधी मैदान से विधानसभा मार्च निकाला गया है. गांधी मैदान से इसे शुरू किया गया था, लेकिन जैसे ही मार्च डांक बंगला चौराहा पहुंचा तो पुलिस के द्वारा उन्हें रोकने के लिए बल प्रयोग किया गया. उनके ऊपर लाठी चार्ज किया गया, पानी की बौछार की गई.

Updated on: 13 Jul 2023, 02:29 PM

highlights

  • गांधी मैदान से विधानसभा मार्च निकाला गया
  • पुलिस के द्वारा रोकने के लिए किया गया बल प्रयोग 
  • अपराधियों को पकड़ने के लिए नहीं है फुर्सत  - संजय सरावगी

Patna:

पटना में BJP के द्वारा आज गांधी मैदान से विधानसभा मार्च निकाला गया है. गांधी मैदान से इसे शुरू किया गया था, लेकिन जैसे ही मार्च डांक बंगला चौराहा पहुंचा तो पुलिस के द्वारा उन्हें रोकने के लिए बल प्रयोग किया गया. उनके ऊपर लाठी चार्ज किया गया, पानी की बौछार की गई. इतना ही नहीं आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए. इस घटना में बीजेपी के कई कार्यकर्ता घायल हो गए हैं. राजधानी पटना रण क्षेत्र में तब्दील हो गया है. बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने कहा कि अपराधी को ये नहीं पकड़ रहे हैं और हमारे ऊपर गोलियां चलाई जा रही है. 

यह भी पढ़ें : Bihar Assembly Monsoon Session: सदन की कार्यवाही शुरू होते ही बीजेपी का जोरदार हंगामा, BJP विधायक को किया गया मार्शल आउट

'अपराधियों को पकड़ने के लिए नहीं है फुर्सत' 

बीजेपी के नेता संजय सरावगी ने कहा कि ये सब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गुंडे हैं. इनके पास अपराधियों को पकड़ने के लिए फुर्सत नहीं है, लेकिन आम जनता पर ये लाठी चला रहे हैं. गोलियां चलाई जा रही है. मुख्यमंत्री की ये तानाशाह हम बर्दाश्त नहीं करेंगे. वहीं, बीजेपी नेता नितिन नविन ने कहा कि आज की तारीख याद रखियेगा आपको ये भारी पड़ेगा. हमसे डर कर मार्च को रोकने की कोशिश की गई है, लेकिन हम इससे डरने वाले नहीं है. बता दें कि कई लोगों को पकड़ कर पुलिस अपने साथ भी ले गई है. डांक बंगला चौराहा से आगे इन्हें बढ़ने नहीं दिया जा रहा है. सभी को वही रोक दिया गया है.  

क्यों निकाला गया विधानसभा मार्च

आपको बता दें कि, शिक्षक नियुक्ति में डोमिसाइल नीति को खत्म करने और शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्ज देने के लिए आज बीजेपी ने विधानसभा मार्च निकाला है. गांधी मैदान से इस मार्च को शुरू किया गया था. बेहद ही शांतिपूर्ण तरीके से बीजेपी के कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन जैसे ही मार्च डांक बंगला चौराहे पर पहुंचा तो पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की जब वो नहीं माने तो उनके ऊपर लाठियां बरसाई गई. बड़े नेताओं को भी नहीं छोड़ा गया. इस लाठीचार्ज में कई नेता घायल हो गए हैं.