logo-image

हिजाब प्रतिबंध हटाने पर बरसे गिरिराज सिंह, दिया बड़ा बयान

एक तरफ बिहार की सियासत दिन-ब-दिन गर्म होती दिख रही है तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी के खिलाफ एकजुट हुए इंडिया गठबंधन की मंगलवार (19 दिसंबर) को दिल्ली में चौथी बैठक हुई थी, जिसके बाद अब बयानबाजी का सिलसिला शुरू हो गया है.

Updated on: 23 Dec 2023, 02:06 PM

highlights

  • हिजाब प्रतिबंध हटाने पर बरसे गिरिराज सिंह
  • कहा- '‘शांति के बगीचे में बो रहे धर्म का जहर’
  • कर्नाटक CM सिद्धारमैया ने कही बड़ी बात 

Patna:

Bihar Politics News: एक तरफ बिहार की सियासत दिन-ब-दिन गर्म होती दिख रही है तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी के खिलाफ एकजुट हुए इंडिया गठबंधन की मंगलवार (19 दिसंबर) को दिल्ली में चौथी बैठक हुई थी, जिसके बाद अब बयानबाजी का सिलसिला शुरू हो गया है. बता दें कि केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा है कि, ''अगर देश में राहुल गांधी, कांग्रेस और भारत की गठबंधन सरकार बनी तो देश में इस्लामिक कानून लागू होगा.'' वहीं बता दें कि गिरिराज का यह बयान कर्नाटक की कांग्रेस सरकार द्वारा हिजाब पर लगे प्रतिबंध को हटाने की घोषणा के बाद आया है. उन्होंने शनिवार को कहा कि, ''कर्नाटक में हिजाब पर प्रतिबंध नहीं लगाने की मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की घोषणा से पता चलता है कि यह सिर्फ हिजाब पर प्रतिबंध नहीं हटा रहा है, बल्कि राज्य में शरिया कानून की स्थापना कर रहा है. ऐसे में अगर देश में राहुल गांधी, कांग्रेस और INDI की गठबंधन सरकार बनी तो इस्लामिक कानून लागू किया जाएगा.''

आपको बता दें कि कर्नाटक में पिछली बीजेपी सरकार द्वारा लगाए गए हिजाब बैन को हटा दिया गया है. कांग्रेस सरकार ने हिजाब बैन हटाने का ऐलान किया है. इस बीच, मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने सोशल मीडिया पर घोषणा की कि राज्य सरकार हिजाब प्रतिबंध वापस ले लेगी. दरअसल, पिछली बीजेपी सरकार ने 2022 में हिजाब पर बैन लगा दिया था.

कर्नाटक CM सिद्धारमैया ने कही बड़ी बात 

इसके साथ ही आपको बता दें कि मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने घोषणा की कि उनकी सरकार उस आदेश को वापस ले लेगी जिसने मुस्लिम लड़कियों को कक्षाओं के अंदर हिजाब पहनने से प्रभावी रूप से रोक दिया था. उन्होंने कहा कि, ''पहनावा, खान-पान...ये आपकी पसंद हैं. मैं बीच में क्यों आऊं ? जो ड्रेस चाहो वो पहनो. जो चाहो वो खाओ. वह मेरे लिए क्या है ? मैं अपना खाना खाऊंगा. तुम अपना खाओ. तुम्हारा अपना अधिकार है और मेरा अपना.''  

यह भी पढ़ें: I.N.D.I.A Alliance Meeting: इंडिया अलायंस की बैठक पर गिरिराज सिंह का हमला, कहा- 'गठबंधन टोटल फेल'

साथ ही आगे उन्होंने कहा कि, ''वोट के लिए ऐसी राजनीति नहीं करनी चाहिए जिससे लोग प्रभावित हों. हम ऐसा नहीं करते.'' बता दें कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री की यह घोषणा ऐसे समय में आई है जब हिजाब विवाद का मामला सुप्रीम कोर्ट में भी विचाराधीन है. इन सबके बीच अब गिरिराज सिंह ने पूरे मामले पर कांग्रेस समेत विपक्ष को घेरा है और इसे देश में शरिया कानून लागू करने की दिशा में एक कदम बताया है. हालांकि इंडिया अलायंस का गठन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पहल पर हुआ है, लेकिन गिरिराज ने अपने बयान से सभी विपक्षी दलों को एक साथ घेरने की कोशिश की है.