logo-image
लोकसभा चुनाव

जीतन राम मांझी का बड़ा बयान-'हो सकता है बिहार में लग जाए राष्ट्रपति शासन', महागठबंधन टूटने की कर डाली भविष्यवाणी

महागठबंधन का साथ छोड़कर जब से बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने एनडीए का दामन थामा है तभी से वह बिहार की नीतीश सरकार पर लगातार हमलावर हैं. आज मांझी गया पहुंचे थे और यहां उन्होंने महागठबंधन टूटने की भविष्यवाणी भी कर डाली.

Updated on: 29 Jul 2023, 11:02 PM

highlights

  • जीतनराम मांझी ने सीएम नीतीश पर बोला हमला
  • कैबिनेट विस्तार की खबरों को लेकर कसा तंज
  • महागठबंधन टूटने की कर डाली भविष्यवाणी
  • हो सकता है बिहार में लग जाए राष्ट्रपति शासन-मांझी

Patna:

महागठबंधन का साथ छोड़कर जब से बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने एनडीए का दामन थामा है तभी से वह बिहार की नीतीश सरकार पर लगातार हमलावर हैं. आज मांझी गया पहुंचे थे और यहां उन्होंने महागठबंधन टूटने की भविष्यवाणी करते हुए यहां तक कह डाला कि हो सकता है बिहार में आनेवाले दिनों में राष्ट्रपति शासन लग जाए. जीतन राम मांझी ने बिहार के संभावित मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर भी अपनी प्रतिक्रया दी. उन्होंने कहा कि महागठबंधन में शामिल दलों मे आपसी तालमेल नहीं है. खींचातानी का माहौल है. कांग्रेस 2 मंत्री सीट मांग रही है. 23 जुलाई को नीतीश कैबिनेट के विस्तार की खबरें आईं थीं लेकिन कैबिनेट विस्तार नहीं हो पाया. इसका साफ मतलब है कि महागठबंधन में शामिल दलों में खींचतान है और आपसी तालमेल में कमीं है.

ये भी पढ़ें-बिहार की बच्ची का केरल में अपहरण के बाद हत्या, बोरे में मिली लाश

जीतन राम मांझी ने ये भी कहा कि हो सकता है कि बिहार में राष्ट्रपति शासन भी लग जाए. उन्होंने कहा कि महागठबंध जल्द ही टूट जाएगा. महागठबंधन में शामिल दल सभी नेता खुद को पीएम उम्मीदवार समझते हैं. वहीं, एनडीए का जिक्र करते हुए मांझी ने कहा कि एनडीए में सीट की लड़ाई नहीं है और पीएम नरेंद्र मोदी के सामने लड़नेवाला अभी कोई नेता विपक्ष के पास नहीं हैं.

कटिहार गोलीकांड पर क्या बोले मांझी?

जीतन राम मांझी ने कटिहार गोलीकांड पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि पुलिस बार-बार बयान बदल रही है. पुलिस पहले कहती है कि पुलिस की गोली से मौत नहीं हुई है. लेकिन मंत्री बिजेंद्र यादव क्यों कहते हैं कि बदमाशी करने पर गोली चलेगी. इस तरह के बयान गलत व निराशाजनक है. मांझी ने कहा कि बिहार कैबिनेट के मंत्री ने स्वीकार किया कि बदमाशी हुई तो गोली चली है और अब कटिहार का प्रशासन कह रहा है कि पुलिस ने गोली चलाई ही नहीं है. ये जांच में सामने आएगा. फिलहाल बात ये है कि बिहार में गोली चलने लगी है. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि बिहार में हालात बद से बदतर हो गई है कि अब पुलिस को गोली चलानी पड़ रही है.