logo-image

Politics: नीरज कुमार का बड़ा बयान, कहा- भारत की राजनीति CM नीतीश के पीछे घूमती है

जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव का समय नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे राजनीतिक पार्टियों की बयान बाजी भी तेज होने लगी है.

Updated on: 26 Oct 2023, 08:01 PM

highlights

  • नीरज कुमार का बड़ा बयान
  • कहा- नीतीश कुमार सबसे बड़ा नेता
  • भारत की राजनीति CM नीतीश के पीछे घूमती है

 

Patna:

जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव का समय नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे राजनीतिक पार्टियों की बयान बाजी भी तेज होने लगी है. सभी पार्टियां खुद को बड़ा और बेहतर बताने में जुटी हुई है. जेडीयू एमएलसी बिहार सरकार के पूर्व मंत्री नीरज कुमार ने बयान देते हुए नीतीश कुमार को सबसे बड़ा नेता बताया और कहा है कि भारत की राजनीति नीतीश कुमार के पीछे घूमती है. लोकसभा चुनाव का समय नजदीक आते ही राजनीतिक पार्टियों में आरोप प्रत्यारोप से लेकर बयानबाजी का दौर तेज हो चुका है. अब जदयू एमएलसी नीरज कुमार नीतीश कुमार को सर्वोपरि बता रहे हैं और उनका मानना है कि नीतीश कुमार के पीछे भारत की राजनीति घूमती है. 

यह भी पढ़ें- BJP नेता ने लालू की तुलना गीदड़ से की, कहा- जब गीदड़ की मौत आती है

नीरज कुमार का बड़ा बयान

अब जब बयानबाजी जदयू की तरफ से हो और उसमें भी नीतीश कुमार का जिक्र हो तो, बीजेपी भला पीछे कैसे रह सकती है. बीजेपी ने भी मोर्चा संभाला और भाजपा नेता निखिल आनंद का कहना है कि नीतीश कुमार को अब राजनीतिक श्रद्धांजलि ले लेनी चाहिए. जब बीजेपी के साथ थे, तो बीजेपी कंधे पर रखती थी. अब लालू यादव के गोद में खेल रहे हैं. यानी बीजेपी का साफ तौर पर मानना है कि नीतीश कुमार को लेकर उनकी पार्टी जो दावा कर रही है, वह सिर्फ हवा हवाई है.

भारत की राजनीति CM नीतीश के पीछे घूमती है

जदयू एमएलसी नीरज कुमार के इस बयान पर कांग्रेस गोलमोल जवाब देता जरूर नजर आया. कांग्रेस विधायक दल के नेता शकील अहमद खान ने यह जरूर कहा कि विपक्षी एकता के सूत्रधार नीतीश कुमार हैं, लेकिन सीधे तौर पर यह स्वीकार भी नहीं किया कि नीतीश के पीछे देश की राजनीति घूमती है. नीरज कुमार के इस बयान पर राजद ने भी प्रतिक्रिया दी है. आरजेडी प्रवक्ता एजाज अहमद का कहना है कि विपक्षी एकता के सूत्रधार नीतीश कुमार जरूर हैं और उनकी पार्टी का यह हक जरूर बनता है कि वह उन्हें सर्वोपरि बताए, लेकिन लगे हाथ आरजेडी प्रवक्ता ने नीतीश कुमार के बहाने अपने नेता यानी तेजस्वी यादव की कद का भी बखान जरूर कर दिया.

हाल के दिनों में बिहार की राजनीतिक फिजा काफी तेजी से बदली है. ऐसे में नीरज कुमार का यह बयान सहज है या किसी के लिए बड़ा संदेश. यह आने वाला समय बताएगा, लेकिन एक बात तो है कि बिहार की राजनीति मैं अंदर खाने कोई बड़ी स्क्रिप्टिंग जरूर चल रही है, जिसका ट्रेलर रह रहकर सामने आता है.