logo-image

IPL 2023: बिहार के इन लाल ने आईपीएल में अपने खेल से फैंस को किया निराश

IPL-2023 दो खिलाड़ियों के लिए अच्छा नहीं कहा जा सकता है और ये दोनों ही खिलाड़ी बिहार से संबंध रखते हैं.

Updated on: 21 May 2023, 04:28 PM

highlights

  • मुकेश कुमार के साथ पृथ्वी ने किया खराब प्रदर्शन
  • शॉ ने लगाया सिर्फ एक हॉफ सेंचुरी
  • मुकेश कुमार की गेंदबाजी ने भी किया निराश

Patna:

IPL-2023 दो खिलाड़ियों के लिए अच्छा नहीं कहा जा सकता है और ये दोनों ही खिलाड़ी बिहार से संबंध रखते हैं. गोपालगंज के मुकेश कुमार और गया के पृथ्वी शॉ ये दोनों खिलाड़ी से दिल्ली कैपिटल्स की बड़ी उम्मीदें थी, लेकिन दोनों ही अपने-अपने विधा में कमजोर प्रदर्शन किया. जिसका परिणाम ये हुआ कि दिल्ली की टीम सबसे पहले प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई. जहां शॉ का लगातार फ्लॉप शो जारी रहा. बता दें कि नवोदित मुकेश कुमार को दिल्ली ने साढ़े पांच करोड़ में खरीदा था. आईए जानते हैं कि 14 लीग मैचों में दोनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन कैसा रहा.

यह भी पढ़ें- Bihar Police: पुलिस को ही सुरक्षा की जरूरत, 27 दिनों से कॉन्स्टेबल है लापता

मुकेश कुमार

अगर गोपालगंज के इस स्टार तेज गेंदबाज की बात करें तो कई मौके पर अपनी टीम के लिए विलेन बने. बस एक मैच ऐसा था, जहां उन्होंने आखिरी ओवर में गेंदबाजी करते हुए DC को 7 रनों से जीत दिलाए. वहीं, कई मैचों से उन्हें टीम से बाहर भी रखना पड़ा. अपने पहले IPL में कुमार ने प्रत्येक मैचों में 9 रनों की औसत से रन दिए. मुकेश ने पूरे सीरीज में लगभग 12 विकेट अपने नाम दर्ज किए हैं.

पृथ्वी शॉ

इस विस्फोटक बल्लेबाज से डेविड वार्नर की काफी उम्मीदें थी, लेकिन इस सीजन में शॉ का बैंटिग काफी खराब रहा. कभी IPL में सबसे कम उम्र में हॉफ सेंचुरी का रिकार्ड अपने नाम करने वाले ये ओपनर बल्लेबाज का इस सीजन में उच्चतम स्कोर 54 रन रहा. आखिरी मैच में उनसे अच्छी पारी की उम्मीदें उनके फैंस पाल रखे थे, लेकिन केवल सात रन बनाकर आउट हो गए. दो बार तो शून्य पर भी पवेलियन लौट गए. सबसे बड़ी बात है कि उन्हें कई मैचों से मुकेश कुमार की तरह टीम से बाहर होना पड़ा. पंजाब के खिलाफ मैच के दौरान खेल प्रेमियों में रोमांच पैदा कर दिया, जब पहली बार इस 16वें सीजन में ताबड़तोड़ पारी खेल कर आउट होने के बाद अभिनेत्री निधि तपाड़िया से मिलने पहुंचे थे.

स्क्रिप्ट- पिन्टू कुमार झा