logo-image

सहरसा वासियों के लिए खुशखबरी, सीटी स्कैन के लिए नहीं काटने पड़ेंगे चक्कर

सहरसा जिले के लोगों के लिए एक अच्छी खबर है, अब सीटी स्कैन कराने के लिए जिले के लोगों को प्राइवेट क्लीनिक के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे.

Updated on: 06 May 2023, 06:59 PM

highlights

  • सहरसा वासियों के लिए खुशखबरी
  • सीटी स्कैन के लिए नहीं काटने पड़ेंगे चक्कर
  • अनेकों जांच के लिए सरकारी निर्धारित राशि

Saharsa:

सहरसा जिले के लोगों के लिए एक अच्छी खबर है, अब सीटी स्कैन कराने के लिए जिले के लोगों को प्राइवेट क्लीनिक के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे. अब आपको सरकारी रेट में ही सीटी स्कैन की सुविधा मिलेगी. दरअसल, सहरसा सदर अस्पताल के ठीक पीछे बनाया गया जिला मॉडल अस्पताल में अब सीटी स्कैन की सुविधा शुरू हो चुकी है. जिसका शुभारंभ सहरसा के जिलाधिकारी वैभव चौधरी ने फीता काटकर किया. सिटी स्कैन में होने वाले अनेकों जांच के लिए सरकारी निर्धारित राशि भी तय की गई है. कम पैसे में मरीज को यहां पर सुविधा मिलने वाली है, जिसे आज से शुरू कर दिया गया है. जिसे लेकर जिलेवासियों में खुशी देखी जा रही है.

सहरसा वासियों के लिए खुशखबरी

बता दें कि सहरसा सदर अस्पताल में सीटी स्कैन की सुविधा नहीं होने से मरीजों को प्राइवेट क्लीनिक का चक्कर लगाना पड़ता था, जिससे उन्हें अधिक पैसे चुकाने पड़ते थे. वहीं, अब मरीजों को सदर अस्पताल में एक ही छत के नीचे सारी सुविधा मिलने जा रही है. जांच के लिए दर-दर भटक रहे मरीज को अब सहरसा सदर अस्पताल के जिला मॉडल अस्पताल में ही सुविधा मिलेगी. जहां पर बेहतर इलाज के साथ-साथ उन्हें बेहतर जांच की भी सुविधा दी जाएगी, ताकि मरीजों को बाहर चक्कर नहीं लगाना पड़े और बिना परेशानी के वह सीटी स्कैन करवा सके.

अब सीटी स्कैन के लिए नहीं काटने पड़ेंगे चक्कर

जिलाधिकारी वैभव चौधरी ने बताया कि जिले के लोगों के लिए अच्छी खबर है. सीटी स्कैन की सुविधा नहीं होने से मरीजों को बाहर का चक्कर लगाना पड़ता था. अधिक रुपए भी देने पड़ते थे, लेकिन अब सरकारी रेट में ही मरीजों को यहां पर जांच की सुविधा मिलेगी और कम समय में उन्हें सीटी स्कैन का रिपोर्ट भी दे दिया जाएगा.