logo-image
लोकसभा चुनाव

पटना में बंद के दौरान फायरिंग, दो गुट आपस में भिड़े, हालात तनावपूर्ण

नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के 'बिहार बंद' के दौरान अब हिंसा की घटनाएं सामने आ रही है.

Updated on: 21 Dec 2019, 02:03 PM

पटना:

नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के 'बिहार बंद' के दौरान अब हिंसा की घटनाएं सामने आ रही है. राजधानी पटना में प्रदर्शन के दौरान दो पक्ष आपस में भिड़ गए. कहासुनी से शुरू हुआ विवाद गोलीबारी तक पहुंच गया. इस झड़प के दौरान एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष पर फायरिंग कर दी. जिसमें एक युवक गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया. घटना पटना के फुलवारी शरीफ इलाके की बताई जा रही है. सूचना के बाद मौके पर पुलिस पहुंच गई है. अभी भी इलाके में हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं.

यह भी पढ़ेंः CAA-NRC के विरोध से मोदी ब्रांड पर फर्क नहीं पड़ेगा, बोले प्रशांत किशोर

शुरुआती जानकारी के मुताबिक, नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ पटना के फुलवारी शरीफ इलाके में संगत के पास कुछ लोग प्रदर्शन कर रहे थे. तभी किसी बात को लेकर प्रदर्शनकारियों को स्थानीय लोगों में बहस हो गई. फिर धीरे-धीरे विवाद इतना बढ़ गया कि एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के लोगों पर फायरिंग कर दी. इस दौरान एक युवक को गोली लग गई. घायल को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. फिलहाल पुलिस पूरे घटनाक्रम की जांच कर रही है.

उधर, भागलपुर में बंद के नाम पर आरजेडी कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर जमकर उत्पाद मचाया. आरजेडी कार्यकर्ताओं ने रेलवे स्टेशन से सवारी लेकर जा रहे ऑटो चालकों के साथ मारपीट की और उनके ऑटो में तोड़फोड़ की. साथ ही सवारियों से भी मारपीट की गई. राज्य में कई जगहों पर आरजेडी कार्यकर्ताओं ने जबरन बाजार बंद कराए. कई स्थानों पर दुकानदारों से मारपीट की भी खबर सामने आई है. इस दौरान 'बंद' समर्थकों ने केंद्र सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की.

यह भी पढ़ेंः कड़ाके की ठंड में नंगे होकर सड़कों पर उतरे RJD कार्यकर्ता, कई जगहों पर आगजनी

हाजीपुर, पूर्णिया में भी 'बंद' समर्थक सड़कों पर उतरे और कई क्षेत्रों में सड़कें जाम की. इस बीच 'बंद' के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. बिहार में सुबह 7 बजे से ही आरजेडी का विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया. आरजेडी कार्यकर्ताओं ने कई ट्रेनों को भी रोक दिया. कई जगहों पर टायर सड़क पर रख आगजनी की.