logo-image
लोकसभा चुनाव

बिहार बीजेपी के खिलाफ तमिलनाडु पुलिस ने दर्ज की FIR, जानिए-क्या है पूरा मामला

बिहार प्रदेश बीजेपी के ट्विटर हैंडल से बिहार के श्रमिकों से तमिलनाडु में हिंसा के मुद्दे पर अफवाह फैलाने का केस दर्ज किया गया है.

Updated on: 05 Mar 2023, 05:21 PM

highlights

  • तमिलनाडु पुलिस ने दर्ज की एफ.आई.आर.
  • बिहार बीजेपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज
  • हिंसा फैलाने का एफ.आई.आर. में लगा है आरोप

Patna:

बीजेपी की बिहार इकाई के खिलाफ तमिलनाडु पुलिस ने एफ.आई.आर. दर्ज की है. FIR में बिहार बीजेपी पर झूठी बातें प्रसारित करने का आरोप लगाया गया है.  तमिलनाडु पुलिस ने द्वारा बिहार बीजेपी के ट्विटर अकाउंट हॉल्डर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. बिहार प्रदेश बीजेपी के ट्विटर हैंडल से बिहार के श्रमिकों से तमिलनाडु में हिंसा के मुद्दे पर अफवाह फैलाने का केस दर्ज किया गया है. साथ ही तमिलनाडु बीजेपी के अध्यक्ष अन्नामलाई के खिलाफ भी हिंसा भड़काने के आरोप में FIR दर्ज की गई है.

इन धाराओं में दर्ज किया गया मुकदमा

बिहार बीजेपी के ट्विटर हैंडल संचालनित करनेवालों के खिलाफ तमिलनाडु पुलिस द्वारा 153, 153 (1) (ए), 505 (1) (बी) और 505 (2) आई.पी.सी. के तहत केस दर्ज किया गया है। एफआईआर तमिलनाडु पुलिस की CCB क्राइम डिविजन द्वारा दर्ज की गई है. तमिलनाडु पुलिस के मुताबिक, राज्य में बिहार के श्रमिकों औऱ स्थानीय लोगों के बीच झड़प की खबरें भ्रामक हैं और कुछ लोगों द्वारा अफवाह फैलाकर दो राज्यों के बीच तनाव पैदा करने का प्रयास किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें-पुलिस टीम पर हमला, 6 से अधिक पुलिसकर्मी बुरी तरह घायल

चेन्नई पहुंची बिहार सरकार की विशेष टीम

तमिलनाडु में बिहार के श्रमिकों के साथ हिंसा के मामले की जांच करने के लिए बिहार सरकार द्वारा गठित की गई स्पेशल टीम जांच के लिए चेन्नई पहुंच चुकी है. टीम अब प्रभावित इलाकों का दौरा करेगी और जांच रिपोर्ट बनाकर बिहार के सीएम नीतीश कुमार को देगी. टीम में शामिल ग्रामीण विकास विभाग के सचिव बाला मुरुगन डी ने चेन्नई पहुंचने पर कहा कि हम लोग यहां तमिलनाडु सरकार के शीर्ष अधिकारियों से मिलने के लिए पहुंचे हैं और यहां काम करने वाले बिहार के लोगों को इस बात के लिए आश्वस्त करने आए हैं कि बिहार सरकार उनके लिए हर वो कदम उठाएगी जो उनकी सुरक्षा के लिए जरूरी है. 

तमिलनाडु सरकार और अफसर कर रहे हैं सहयोग

मुरुगन डी ने कहा कि हमें तमिलनाडु सरकार से पूरा समर्थन मिल रहा है. अब हम उन सभी प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे जहां की घटनाएं सामने आई हैं. उन्होंने ये भी कहा कि उन सभी जगहों पर बिहार सरकार की टीम जाएगी जहां बिहार के श्रमिक रहते हैं और काम करते हैं. बताते चलें कि बिहार सरकार ने जिन चार अधिकारियों को भेजा है उनमें दो अधिकारी मूल रूप से तमिलनाडु के रहने वाले हैं. बिहार सरकार द्वारा चार सदस्यीय टीम तमिलनाडु भेजी गई है. टीम जांच पूरी करके जांच रिपोर्ट सीएम नीतीश को देगी.