logo-image

Crime: बगहा में भूमाफिया की करतूत, बेच दी ग्रामीणों की जमीन

बगहा में भू माफियाओं के हौसले अब इस कदर बुलंद हो चुके हैं कि माफिया अब ग्रामीणों की जमीन के साथ सरकारी जमीनों को भी नहीं बक्श रहे.

Updated on: 18 Oct 2023, 03:29 PM

highlights

  • माफिया ने बेच दी ग्रामीणों की जमीन
  • सरकारी स्कूल और तालाब को भी नहीं बक्शा
  • ग्रामीण लगा रहे न्याय की गुहार

Bagaha:

बगहा में भू माफियाओं के हौसले अब इस कदर बुलंद हो चुके हैं कि माफिया अब ग्रामीणों की जमीन के साथ सरकारी जमीनों को भी नहीं बक्श रहे. जिले में भूमाफिया ने सरकारी स्कूल और कई परिवार के घर की जमीन को दबंगों के हाथों बेच दिया. जिससे ग्रामीणों में आक्रोश का माहौल है. ग्रामीण अब अधिकारियों से न्याय की गुहार लगा रहे हैं. मामला बगहा अनुमंडल के अंचल- बगहा दो का है. जहां भू माफिया ने गांव के लगभग 23 लोगों की जमीन को बेच दिया है. ग्रामीणों ने प्रभु यादव और उसके बेटे, भतीजे पर जाली कागज बनाकर बिक्री का आरोप लगाया है. आरोप है कि चोरी-छिपे बेतिया निबंधन कार्यालय में आरोपियों ने जमीन की रजिस्ट्री करा दी.

यह भी पढ़ें- Weather Breaking Today: बिहार में फिर बदला मौसम, नवरात्र में लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत

बगहा में भूमाफिया की करतूत

ग्रामीणों का कहना है कि कई जमीन बेतिया राज की जमीन है. इस जमीन को बेचने और खारिज दाखिल करने का अधिकार किसी को नहीं है. बावजूद इसके जमीन का परिमार्जन कर दिया गया और रजिस्ट्री भी कर दी गई. लोगों के मुताबिक सुखवन वार्ड नंबर 16 में सरकारी प्राथमिक विद्यालय, पी.सी.सी. सड़क और सैकड़ों परिवारों के घर के साथ मैदान और सरकारी तालाब भी है. जिस पर गांव के 65 परिवार करीब 45 सालों से रह रहे हैं, लेकिन भूमाफियाओं ने ग्रामीणों को बिना इसकी जानकारी दिए उनकी जमीन को दबंगों के हाथ रजिस्ट्री करा दी.\

सरकारी स्कूल और तालाब को भी नहीं बक्शा

परेशान ग्रामीण अब प्रशासनिक अधिकारियों के दफ्तरों के चक्कर काट रहे हैं और न्याय की गुहार लगा रहे हैं. वहीं, इस बाबत अंचल के सीओ दीपक कुमार का कहना है कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है, लेकिन मामले को संज्ञान में ले लिया गया है. इसकी जांच कराई जाएगी और अगर मामला सही पाया गया तो जमीन की रजिस्ट्री रद्द कर आरोपियों पर कार्रवाई की जाएगी.