logo-image

शिवरात्रि पर इस केंद्रीय मंत्री की हत्या की थी साजिश, एक युवक हुआ गिरफ्तार

शिवरात्रि में निकाली जाने वाली शिव बारात में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय को मारने की साजिश रची जा रही थी. जिसे नाकाम कर दिया गया है. एक युवक को गिरफ्तार किया गया है, साथ ही अन्य की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

Updated on: 14 Feb 2023, 12:09 PM

highlights

  • शिव बारात में मंत्री नित्यानंद राय को मारने की रची जा रही थी साजिश 
  • कुछ युवक वायरल वीडियो में नित्यानंद राय को मारने की रच रहे थे साजिश 
  • हर साल शिव बारात में केंद्रीय मंत्री होते हैं शामिल 
  • पुलिस ने आरोपी युवक को किया गिरफ्तार  

Vaishali:

शिवरात्रि का त्यौहार आ रहा है. ऐसे में जगह जगह झांकियां निकाली जाती है. वहीं, इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि शिवरात्रि में निकाली जाने वाली शिव बारात में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय को मारने की साजिश रची जा रही थी. जिसे नाकाम कर दिया गया है. एक युवक को गिरफ्तार किया गया है, साथ ही अन्य की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. बताया जा रहा है कि एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा था जिसमें कुछ युवक उन्हें मारने की साजिश रच रहे थे. 

हर साल शिव बारात में केंद्रीय मंत्री होते हैं शामिल 

हाजीपुर में शिवरात्रि  के दिन केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय का शिव बारात में शामिल होने का कार्यक्रम तय है लेकिन महाशिवरात्रि के इस शिव बारात और शोभायात्रा में उनकी हत्या की साजिश के एक वीडियो ने हड़कंप मचा दिया है. एक वायरल वीडियो में युवक अपने साथियो से केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय को गोली मार कर हत्या कर देने की बात बताता दिख रहा है. मंत्री की हत्या की साजिश का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है. 

आरोपी युवक को कर लिया गया गिरफ्तार 

वीडियो सामने आने के तुरंत बाद वैशाली पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया और उसके साथियों की तलाश जारी है. दरअसल नित्यानंद राय हर साल परंपरागत रूप से हाजीपुर में होने वाले शिवरात्रि की शोभायात्रा में शामिल होते हैं. पुलिस ने वीडियो के सामने आने के बाद तत्परता से कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. 

यह भी पढ़ें : बाल - बाल बचे पप्पू यादव, 11 लोग हुए जख्मी

नशे की हालत में युवक ने बनाया वीडियो 

शिवरात्रि की शोभायात्रा के बीच मंत्री को गोली मारने की साजिश रचने वाला युवक का नाम माधव है. जो वैशाली जिले के गोरौल का रहने वाला है और नशे की हालत में अपने कुछ साथियों के सामने नित्यानंद राय की हत्या की साजिश की बात करता वीडियो में दिख रहा है. वीडियो में युवक कह रहा है कि हम नित्यानंद राय की सुपारी ले लेते हैं. शिवबारात में बैल चलाते रहता है, हाजीपुर में ही 2 गोली मार देना है. 3 साल से शिवरात्रि से पहले मुझे सपना आता है कि मैंने नित्यानंद राय को मार दिया है. 

रिपोर्ट - दिवेश कुमार