logo-image
लोकसभा चुनाव

NDA के साथ ही रहेंगे चिराग, तय हुआ सीटों का बंटवारा

लोकसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर लोजपा (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान की नाराजगी की खबरें आ रही थी. वहीं, अब बिहार में एनडीए ने सीट बंटवारे को अंतिम रूप दे दिया है.

Updated on: 13 Mar 2024, 06:01 PM

highlights

  • एनडीए के साथ ही रहेंगे चिराग
  • ट्वीट कर दी इसकी जानकारी
  • एनडीए में तय हुआ सीटों का बंटवारा

Patna:

लोकसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर लोजपा (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान की नाराजगी की खबरें आ रही थी. वहीं, अब बिहार में एनडीए ने सीट बंटवारे को अंतिम रूप दे दिया है और अब ऐसा लग रहा है कि एनडीए ने चिराग की मांग मान ली है. चिराग पासवान ने बुधवार को अपने ऑफिशियल अकाउंट एक्स से ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. चिराग ने ट्वीट कर लिखा कि एनडीए के सदस्य के रूप में आज भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय श्री @jpnadda जी के साथ बैठक में हमने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए बिहार में सीट बंटवारे को अंतिम रूप दे दिया है। उचित समय आने पर इसकी सूचना दी जाएगी। उनके इस ट्वीट से ऐसा लग रहा है कि उनकी बात मान ली गई है और अब वे लोकसभा का चुनाव एनडीए के साथ रहकर ही लड़ेंगे. दरअसल, लगातार चिराग को अन्य पार्टी से भी सीटों को लेकर ऑफर दिया जा रहा था. आरजेडी नेताओं ने चिराग को महागठबंधन में शामिल होने को लेकर ऑफर भी दे दिया था. 

यह भी पढ़ें- 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज, ये 'हॉट' सीट पर JDU का दावा

एनडीए के साथ ही रहेंगे चिराग

बता दें कि बुधवार को दिल्ली में चिराग पासवान ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद चिराग ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में सीट का बंटवारा किया जा चुका है और उचित समय पर सभी को इसकी सूचना दे दी जाएगी. जहां एक तरह बीजेपी और चिराग के रिश्तों में खटास बताई जा रही थी तो दूसरी तरफ चिराग के ट्वीट ने यह क्लियर कर दिया कि वह एनडीए के ही साथ हैं. फिलहाल, चिराग ने इस बात का खुलासा तो नहीं किया कि उन्हें कितनी सीटें दी गई है. 

एनडीए ने तय किया सीटों का बंटवारा

एनडीए ने सीटों का फॉर्मूला तय कर लिया है और एनडीए अपने सहयोगियों के साथ सीट बंटवारे पर अंतिम फैसला लेने वाला है. इस बात की जानकारी खुद बिहार भाजपा प्रभारी विनोद तावड़े ने दी है. जिसके बाद ऐसा लग रहा है कि एनडीए ने चाचा-भतीजे के बीच के झगड़े को भी खत्म करते हुए उन्हें समझाने में सफलता हासिल की है. दरअसल,  सीट शेयरिंग पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए विनोद तावड़े ने कहा कि बिहार में कोई रस्साकशी नहीं है. सीट बंटवारे को लेकर सभी चीजें अगले 24 घंटे में साफ हो जाएगी.