logo-image

बिहार में BJP का धुआंधार प्रचार, शाह के बाद राजनाथ सिंह और योगी का दौरा

पहले चरण के मतदान को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ तमाम एनडीए के नेता बिहार दौरा करते नजर आ रहे हैं. पीएम मोदी ने जमुई और नवादा में जनसभा को संबोधित कर चुके हैं.

Updated on: 11 Apr 2024, 10:07 AM

highlights

  • बिहार में बीजेपी का धुआंधार प्रचार
  • गृह मंत्री के बाद रक्षा मंत्री करेंगे चुनाव प्रचार
  • योगी आदित्यनाथ भी नवादा में करेंगे प्रचार

Patna:

बिहार में सात चरणों में मतदान होना है. वहीं, पहले चरण में प्रदेश में कुल चार सीटों पर मतदान होगा, जिसमें जमुई, नवादा, गया और औरंगाबाद शामिल है. वहीं, बिहार में कुल 40 लोकसभा सीट है. पहले चरण के मतदान को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ तमाम एनडीए के नेता बिहार दौरा करते नजर आ रहे हैं. पीएम मोदी ने जमुई और नवादा में जनसभा को संबोधित कर चुके हैं. वहीं, 16 अप्रैल को पीएम गया में हम पार्टी के संयोजक जीतन राम मांझी को सपोर्ट करने के लिए आ रहे हैं. एनडीए की पूरी कोशिश है कि 2024 लोकसभा चुनाव में 400 के पार सीटें अपने नाम करें. 10 अप्रैल को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह गया के गुरारू में एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान शाह ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा.

यह भी पढ़ें- गया में मांझी का भारी विरोध, आक्रोशित लोगों ने लगाए चोर है-चोर है के नारे

राजनाथ सिंह और योगी आदित्यानाथ का बिहार दौरा

जानकारी के अनुसार मोदी के बाद बिहार में चुनाव प्रचार के लिए केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी आ रहे हैं. देशभर में सभी पार्टियां जोरशोर से चुनावी तैयारी में लगे हुए हैं. चुनाव की तारीखों के साथ ही जुबानी जंग भी शुरू हो चुकी है. बिहार बीजेपी के मीडिया प्रभारी दानिश इकबाल ने यह जानकारी दी है कि 14 अप्रैल को 11 बजे राजनाथ सिंह जमुई में जनसभा को संबोधित करेंगे. इस सभा का आयोजन एसकेएस मेमोरियल स्टेडियम में किया जाएगा. 

जमुई और नवादा में जनसभा का आयोजन

वहीं, 15 अप्रैल को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ चुनाव प्रचार के लिए नवादा जाएंगे. एनडीए और महागठबंधन के बीच सीटों का फॉर्मूला तैयार कर लिया गया है. एनडीए में बीजेपी के पास 17, जेडीयू के पास 16, लोजपा (रामविलास) के पास 5 और हम-एलएनएम के पास 1-1 सीट है. एनडीए की तरफ से नवादा और औरंगाबाद से बीजेपी के प्रत्याशी को चुनावी मैदान में उतारा गया है तो वहीं गया से हम पार्टी के प्रत्याशी को और जमुई से लोजपा (रामविलास) के उम्मीदवार को मौका दिया गया है. बता दें कि 4 जून को लोकसभा चुनाव का रिजल्ट आना है.