logo-image

JDU नेता की हत्या पर गरमाई सियासत, समर्थकों ने किया सड़क जाम

बिहार में लोकसभा चुनाव की सरगर्मी के बीच कल देर रात पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के एक नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई, जिसके बाद सियासी बयानबाजी तेज हो गई है.

Updated on: 25 Apr 2024, 12:50 PM

highlights

  • JDU नेता की हत्या पर सियासत गरमाई 
  • समर्थकों ने किया सड़क जाम
  • शादी में गए थे जेडीयू नेता

Patna:

Bihar Crime News: बिहार में लोकसभा चुनाव की सरगर्मी के बीच कल देर रात पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के एक नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई, जिसके बाद सियासी बयानबाजी तेज हो गई है. बता दें कि यह पूरा मामला पुनपुन थाना क्षेत्र के बड़हियाकोल इलाके का है, जहां परसा बाजार के शिव नगर निवासी जदयू कार्यकर्ता सौरभ कुमार को शादी समारोह से लौटते समय बाइक सवार अज्ञात बदमाशों ने गोली मार दी, जिससे उनकी मौत हो गई. उसकी मृत्यु हो गई. साथ ही सौरभ कुमार के दोस्त मुनमुन कुमार को गोली मारकर घायल कर दिया. घटना के बाद स्थानीय लोग आक्रोशित हो गये और पटना-गया मार्ग एनएच 83 को जाम कर दिया. 

हालांकि, मौके पर पहुंचे पटना ईस्ट के सिटी एसपी भरत सोनी और मसौढ़ी के एसडीपीओ कन्हैया कुमार ने लोगों को शांत कराया. घटना की जानकारी मिलते ही पाटलिपुत्र से राजद प्रत्याशी मीसा भारती मौके पर पहुंचीं और लोगों को समझा-बुझाकर जाम खुलवाया.

यह भी पढ़ें: काराकाट में पवन सिंह किसको मानते हैं चैलेंज, जानें पावरस्टार ने क्या कहा?

हत्याकांड पर सियासत तेज 

वहीं आपको बता दें कि इस हत्याकांड के बाद राजनीति गरमा गई है. इस घटना पर जेडीयू प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा कि, ''बिहार में अब ऑर्गेनाइज क्राइम का दौर नहीं है. एक-एक अपराधी को जेल जाना होगा.'' इसके अलावा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने भी इस हत्याकांड को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है कि, ''राजनीतिक कार्यकर्ता की हत्या होती है तो वह निंदनीय है. सरकार को इस मामले की जांच करनी चाहिए.''

शादी में गए थे जेडीयू नेता

आपको बता दें कि इस पूरे मामले में बताया जा रहा है कि सौरभ कुमार जेडीयू के सक्रिय कार्यकर्ता थे, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ उनकी कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर अपलोड हैं. कल बुधवार को वह अपने दोस्त मुनमुन कुमार के साथ पुनपुन के बड़हिया कोल गांव में अपने करीबी भाई की रिसेप्शन पार्टी में गये थे. वहां से लौटते समय रात करीब 12:15 बजे रास्ते में पहले से घात लगाए बाइक सवार दो बदमाशों ने उनकी कार रोकी और फायरिंग कर दी, जिसमें सौरभ और मुनमुन दोनों को गोली लगी. वहीं आनन-फानन में दोनों को पटना के कंकड़बाग में स्थित एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने सौरभ कुमार को मृत घोषित कर दिया, जबकि मुनमुन कुमार का अभी भी घायल अवस्था में इलाज चल रहा है.

'जल्द ही बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा' -  एसडीपीओ 

वहीं आपको बता दें कि मौके पर पहुंचे मसौढ़ी एसडीपीओ कन्हैया कुमार ने इस घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि, ''सौरभ कुमार शादी समारोह से लौट रहे थे. इस दौरान पहले से घात लगाए बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया है.  स्थानीय लोगों ने सड़क को जाम किया था. लोगों को समझा बूझकर जाम हटा दिया गया है.'' साथ ही उन्होंने आगे दावा किया कि, ''जल्द ही बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.'' हालांकि घटना के पीछे की वजह को लेकर उन्होंने कहा कि अभी जांच चल रही है.