logo-image
लोकसभा चुनाव

पिंकी भारती के इस्तीफे से JDU को लगा बड़ा झटका, RJD में हो सकती हैं शामिल!

बिहार की राजनीति में एक नया मोड़ आया है जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है. जेडीयू की एक महिला नेता पिंकी भारती ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है.

Updated on: 11 Apr 2024, 01:53 PM

highlights

  • पिंकी भारती के इस्तीफे से JDU को लगा बड़ा झटका
  • 'यह क्षण मेरे लिए पीड़ादायक' - पिंकी भारती 
  • पिंकी भारती राजद में हो सकती हैं शामिल

Patna:

Pinki Bharti Resigned: बिहार की राजनीति में एक नया मोड़ आया है जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है. जेडीयू की एक महिला नेता पिंकी भारती ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. बता दें कि पिंकी भारती नवादा से पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष रही हैं. वहीं जेडीयू में प्रदेश सचिव के पद पर थीं. इसके अलावा उन्होंने जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा को बुधवार (10 अप्रैल) को इस्तीफा पत्र भेजा है, जिसके बाद से ही सियासी गलियारों में हलचल मच गई है.

यह भी पढ़ें- RJD प्रत्याशी अर्चना रविदास का Video वायरल, जमुई सीट से लड़ रही चुनाव

'यह क्षण मेरे लिए पीड़ादायक' - पिंकी भारती 

आपको बता दें कि पिंकी भारती ने अपने इस्तीफे के बाद फेसबुक पर एक पोस्ट किया है. पिंकी भारती जिले की सशक्त महादलित महिला नेता हैं. पिंकी भारती ने फेसबुक पर कहा है कि, ''बहुत ही भारी मन से उन्होंने खुद को जेडीयू से अलग किया है.'' वहीं आगे अपने फेसबुक पोस्ट में कहा है कि, ''जेडीयू ने मुझे पहचान दी है. सदैव आभार रहेगा. मेरे लिए यह बहुत ही पीड़ादायक क्षण है. जिस संगठन में मैंने राजनीति की आंख खोली, जहां राजनीतिक जन्म हुआ, उस दल को छोड़कर जाना पड़ रहा है.''

वहीं आगे पिंकी भारती ने कहा कि, ''पिछले कई दशकों से नवादा लोकसभा क्षेत्र राजनीतिक पर्यटन बनकर रह गया है.'' इसके अलावा आगे एनडीए और बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि, ''सांसद नवादा का बनते हैं और सेंट्रल स्कूल और इंजीनियरिंग/मेडिकल कॉलेज अपने गृह जिले में सिफारिश करते हैं. मेरा जमीर मुझे गठबंधन धर्म निभाने से रोक रहा है, ऐसे में मेरा इस्तीफा देना ही उचित है.''

ज्वाइन कर सकती हैं RJD

इसके साथ ही आपको बता दें कि उन्होंने प्राथमिक सदस्यता के साथ-साथ जेडीयू के प्रदेश सचिव सह संगठन जिला प्रभारी नालंदा और लोकसभा चुनाव में राजगीर विधानसभा के प्रभारी पद से इस्तीफा दे दिया है. बता दें कि पिंकी भारती सिरदला प्रखंड प्रमुख के साथ-साथ जिप अध्यक्ष पद पर भी रह चुकी हैं. इस बीच राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि वह राजद की सदस्यता लेंगी. वहीं आपको बता दें कि पिंकी भारती अपने फेसबुक पोस्ट में राजद प्रत्याशी श्रवण कुशवाहा की वकालत करती नजर आ रही हैं.