logo-image

हल्द्वानी हिंसा पर बिहार में गरमाई सियासत, RJD के तंज पर BJP का पलटवार

एक तरफ जहां बिहार की सियासत दिन-ब-दिन गर्म होती नजर आ रही है, वहीं लगातार बयानों का दौर भी शुरू हो गया है. इस बीच, उत्तराखंड के हल्द्वानी कोर्ट के आदेश पर अतिक्रमण हटाने के दौरान गुरुवार (8 फरवरी) को हिंसक घटना हुई और कई गाड़ियों में आग लगा दी गई.

Updated on: 09 Feb 2024, 02:59 PM

highlights

  • हल्द्वानी में हुई हिंसा पर सियासी बयानबाजी तेज
  • बिहार में RJD के तंज पर BJP का पलटवार 
  • घटना में अब तक 60 से अधिक लोग हो चुके हैं घायल

Patna:

Haldwani Violence News: एक तरफ जहां बिहार की सियासत दिन-ब-दिन गर्म होती नजर आ रही है, वहीं लगातार बयानों का दौर भी शुरू हो गया है. इस बीच, उत्तराखंड के हल्द्वानी में कोर्ट के आदेश पर अतिक्रमण हटाने के दौरान गुरुवार (8 फरवरी) को हिंसक घटना हुई और कई गाड़ियों में आग लगा दी गई, जिससे दो लोगों की मौत की पुष्टि भी जिला प्रशासन ने की है. अब इस घटना को लेकर बिहार में राजनीतिक बयानबाजी भी शुरू हो गई है. बता दें कि इस घटना को लेकर राजद ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है. इसके साथ राजद ने सवाल किया है कि, ''क्या यही अमृतकाल है?''

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी हिंसा पर गिरिराज सिंह का बड़ा बयान, कहा- 'किसी को कानून...'

राजद सांसद मनोज झा का बड़ा बयान 

आपको बता दें कि शुक्रवार को हलद्वानी में हुई हिंसा को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए राजद सांसद मनोज झा ने केंद्र सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा है कि, ''इस देश का सामाजिक ताना बाना टूट रहा है... मैं केंद्र और उत्तराखंड की सरकार से पूछना चाहता हूं कि आप किस प्रकार के देश का निर्माण कर रहे हैं?'' वहीं आगे उन्होंने सवाल किया कि, ''क्या ये अमृतकाल है? या विष काल बना रहे हैं?'' बता दें कि उत्तराखंड में समान नागरिक संहिता बिल पास होने के अगले ही दिन हलद्वानी में हिंसा की यह घटना सामने आई है, जिसके बाद पूरा देश चिंतित है.

वहीं आपको बता दें कि आगे मनोज झा ने कहा कि, ''इस देश का सामाजिक ताना बाना टूट रहा है, बिखर रहा है. हल्द्वानी जैसी जगह, जिसके बारे में पहले कोई कल्पना नहीं कर सकता था. शांति-सौहार्द्र का पर्याय रहा. क्या ये अमृतकाल है या विषकाल बना रहे हैं? मैं केंद्र की सरकार से और उत्तराखंड की धामी सरकार से भी ये सवाल पूछता हूं.'' अब उनके इस बयान से बिहार के विपक्ष में हड़कंप मच गया है.

'किसी को कानून अपने हाथ में लेने का अधिकार नहीं' - केंद्रीय मंत्री

इधर, आपको बता दें कि हल्द्वानी हिंसा पर केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने कहा कि, ''किसी को भी अपने हाथ में कानून लेना का अधिकार नहीं है. चाहे धार्मिक स्थिति हो या कोई और कारण हो. उत्तराखंड में धामी सरकार सक्षम है, अगर कोई कानून हाथ में लेगा तो उससे निपटने की तैयारी भी सरकार ने कर ली है.''

60 से अधिक लोग हुए घायल

आपको बता दें कि उपद्रवी तत्वों ने सरकारी वाहनों, रोडवेज बसों और निजी वाहनों में आग लगा दी और कुछ लोगों ने ट्रांसफार्मर में भी आग लगा दी, जिसमें कई दुकानें भी जला दी गईं. दंगाइयों के हमले में करीब 60 लोगों के घायल होने की खबर है, जिनमें से ज्यादातर पुलिस और नगर निगम के कर्मचारी हैं.

पुरे इलाके में कर्फ्यू 

इसके साथ ही आपको बता दें कि हालात बिगड़ते देख सीएम ने गुरुवार को आला अधिकारियों के साथ बैठक की, जिसके बाद हलद्वानी में कर्फ्यू लगा दिया गया. वहीं इलाके में दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश दिए गए हैं. सुरक्षा के लिए इलाके में केंद्रीय बलों की 4 अतिरिक्त कंपनियां तैनात की गई हैं.