logo-image

PM मोदी और CM योगी के आधार कार्ड से इस युवक ने किया छेड़छाड़, बिहार से हुआ गिरफ्तार

बिहार के मुजफ्फरपुर से गुजरात पुलिस ने उस शख्स को गिरफ्तार कर लिया है, जिसने पीएम नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के आधार कार्ड से छेड़छाड़ की थी.

Updated on: 27 Jul 2023, 11:05 AM

highlights

  • पीएम के आधार कार्ड से युवक ने किया छेड़छाड़
  • सीएम योगी के आधार कार्ड से भी की छेड़खानी
  • गुजरात पुलिस ने आरोपी को बिहार से उठाया

Muzaffarpur:

बिहार के मुजफ्फरपुर से गुजरात पुलिस ने उस शख्स को गिरफ्तार कर लिया है, जिसने पीएम नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के आधार कार्ड से छेड़छाड़ की थी. बता दें कि युवक को सदातपुर दुबे टोला से गिरफ्तार किया गया है. वहीं, जब पुलिस ने उससे पूछताछ की तो उसने अपना नाम अर्पण दुबे उर्फ मदन कुमार बताया. युवक के मोबाइल से आधार कार्ड में छेड़छाड़ करने का साक्ष्य भी मिला. जिसके बाद ट्रांजिड रिमांड पर गुजरात पुलिस युवक को अपने साथ ले गई. गुजरात के अहमदाबाद साइबर थाने की पुलिस ने जांच को आगे बढ़ाते हुए मंगलवार को कांटी के सदातपुर दूबे टोला में छापेमारी की थी. छापेमारी में आरोपित अर्पण दूबे को गिरफ्तार कर लिया गया. 

यह भी पढ़ें- केके पाठक ने नया फरमान किया जारी, अब हर महीने होगा स्कूलों का निरीक्षण

पीएम के आधार कार्ड से युवक ने किया छेड़छाड़

जिसके बाद पुलिस ने युवक का फोन जब्त कर लिया. वहीं, जिस सॉफ्टवेयर से आधार कार्ड में छेड़छाड़ करने की कोशिश की गई थी, वह एप भी अपर्ण के फोन में मिला. जिसके बाद अहमदाबाद साइबर पुलिस ने आरोपी युवक को कोर्ट में पेश किया और उसे में ट्रांजिट रिमांड पर गुजरात लेकर चली गई. वहीं, घटना पर कांटी के थानेदार ने बताया कि यूआइडीएआइ पोर्टल के माध्यम से पीएम मोदी और योगी के आधार कार्ड में उनके जन्मतिथि समेत अन्य डेटा के साथ छेड़छाड़ करने का प्रयास किया. बता दें कि अहमदाबाद साइबर पुलिस ने युवक के फोन का आईपी एड्रेस को ट्रैक कर आरोपित का मोबाइल नंबर निकाला. 

गुजरात पुलिस ने आरोपी को बिहार से उठाया

बता दें कि गुजरात पुलिस का साथ अहियापुर व कांटी थाने की टीम ने भी दिया और अर्पण को पकड़ने के लिए छापेमारी की. आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों पहले आरोपित द्वारा आधार कार्ड पोर्टल के माध्यम से पीएम व सीएम के आधार कार्ड से छेड़छाड़ की कोशिश की गई थी. वहीं, आरोपी युवक की बात करें तो वह सदातपुर में किराए का मकान लेकर रह रहा था और ग्रेजुएशन की पढ़ाई कर रहा. पुलिस की मानें तो फर्जीवाड़ा करने के बाद उक्त आधार कार्ड का आरोपी द्वारा खई जगहों पर यूज भी किया गया था.