logo-image

नवगछिया में मध्य विद्यालय चहौदी दियारा का कमरा गंगा में विलीन, अब स्कूलों को बंद करने का फैसला

नवगछिया अनुमंडल के नारायणपुर प्रखंड क्षेत्र के बैकंठपुर दुधैला पंचायत के वार्ड संख्या छह स्थित मध्य विद्यालय चहौदी दियारा के दक्षिणी भाग का एक कमरा गंगा में समा गया है.

Updated on: 17 Aug 2023, 01:53 PM

highlights

  • नवगछिया में स्कूल बंद का एलान 
  • मध्य विद्यालय चहौद्दी दियारा का कमरा गंगा में विलीन
  • गंगा के उफान से लोगों में खौफ 

 

 

Bhagalpur:

Bihar Flood Alert: बिहार के नवगछिया में बाढ़ के खतरे को देखते हुए सभी स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया गया है. बता दें कि नवगछिया अनुमंडल के नारायणपुर प्रखंड क्षेत्र के बैकंठपुर दुधैला पंचायत के वार्ड संख्या छह स्थित मध्य विद्यालय चहौदी दियारा के दक्षिणी भाग का एक कमरा गंगा में समा गया है, जिसके बाढ़ वार्ड सदस्य हजारी मंडल ने बताया कि, ''विद्यालय चारों ओर से पानी से घिर गया है. अन्य कमरा सहित विद्यालय कभी भी गंगा में समा सकता है.''  विद्यालय के प्रधानाध्यापक वीरेंद्र कुमार मंडल ने बताया कि, ''चहौदी दियारा स्थित अपने आवासीय परिसर में विद्यालय का संचालन कर रहे थे, लेकिन अब गर्मी की छुट्टी के बजाय बाढ़ की छुट्टी के कारण विद्यालय में बुधवार से छुट्टी हो गयी है.''

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: फूलपुर से चुनाव नहीं लड़ेंगे नीतीश कुमार, कयासों पर सीएम ने लगाया 'फुलस्टॉप'

यह भी पढ़ें: Bihar Rain Alert: भागलपुर में खिले किसानों के चेहरे, बारिश के बाद धान की रोपनी हुई शुरू

आपको बता दें कि बीआरसी के अनुसार, ''बैकठपुर दुधैला पंचायत के आठ विद्यालय उत्क्रमित उच्च विद्यालय दुधैला, मध्य विद्यालय दुधैला -2, मध्य विद्यालय बैकठपुर दियारा, मध्य विद्यालय चहौद्दी दियारा, मध्य विद्यालय अठगामा, प्राथमिक विद्यालय गोपालपुर, प्राथमिक विद्यालय कोदराभित्ता,  प्राथमिक विद्यालय कसमाबाद और शहजादपुर पंचायत के उत्क्रमित उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मिर्जापुर, प्राथमिक विद्यालय नरुद्दीनपुर, प्राथमिक विद्यालय अमरी और मध्य विद्यालय अमरी - विशनपुर में ग्रीष्मकालीन अवकाश के बदले बाढ़ अवकाश 16 अगस्त से 11 सितंबर तक घोषित किया गया है. इसके साथ ही बता दें कि हर साल जिले के कई स्कूल बाढ़ की चपेट में आ जाते हैं.

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: कांग्रेस विधायक ने पार्टी के खिलाफ ही खोला मोर्चा, भक्त चरण दास पर लगाया ये बड़ा आरोप