logo-image

बिहार में कांग्रेस-RJD को बड़ा झटका, महागठबंधन के 3 विधायकों ने बीजेपी का थामा दामन

बिहार में महागठबंधन को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस-RJD के तीन विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं. कांग्रेस विधायक मुरारी गौतम और सिद्धार्थ सौरव ने बीजेपी का दामन थाम लिया है.

Updated on: 27 Feb 2024, 05:36 PM

नई दिल्ली:

बिहार में महागठबंधन को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस-RJD के तीन विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं. कांग्रेस विधायक मुरारी गौतम और सिद्धार्थ सौरव ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. वहीं, राजद से आने वाली संगीता देवी ने भी भगवा पार्टी ज्वाइन कर लिया है. सिद्धार्थ स्वराज ने कहा कि राष्ट्र हित में काम होके लिए  रहा है इस वजह से हम प्रधानमंत्री से प्रभावित है और कांग्रेस का साथ छोड़ रहे. हम बीजेपी में शामिल होकर राष्ट्र को आगे बढा़एंगे. सिद्धार्थ स्वराज ने कहा कि राष्ट्र हित में काम हो रहा है इस वजह से हम प्रधानमंत्री से प्रभावित है और कांग्रेस का साथ छोड़ रहे. हम बीजेपी में शामिल होकर राष्ट्र के लिए समर्पित रहेगा. 

चेनारी विधानसभा से आने वाले कांग्रेस के मुरारी गौतम पहले महागठबंधन सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं. वहीं, सिद्धार्थ सौरव विक्रम विधायक हैं और उन्होंने बीजेपी ज्वाइन करने का ऐलान किया. इसके बाद  राष्ट्रीय जनता दल की विधायक संगीता देवी मोहनिया विधानसभा से आती हैं. मोहनिया भी अपनी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से परेशान चल रही थीं. उनका आरोप है कि पार्टी में लोकतांत्रिक प्रक्रिया का आभाव है.इसके चलत नेता धीरे-धीरे अलग हो रहे हैं अभी कई और लोग अलग होने का मन बना रहे हैं. 

डिप्टी सीएम ने लालू परिवार पर कसा तंज
महागठबंधन के विधायकों के टूट पर उपमुख्यमंत्री विजय सिन्हा ने लालू यादव पर बिना नाम लिए तंज कसा. उन्होंने कहा कि कई विधायक उनके छोड़कर भागने वाले हैं और कई लोग भाग चुके हैं, यह लोग भ्रष्टाचारी के साथ रहना नहीं चाहते हैं. यह लोग हमारे परिवार में आ रहे हैं हम इनका स्वागत करते हैं. महागठबंधन में टूट पर बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि जो खेल कर रहे थे उन्हीं के साथ खेल हो रहा. लालू प्रसाद यादव के ऊपर अब किसी को भरोसा नहीं. लालू यादव के परिवार के साथ जो रहेगा वह चुनाव जीतकर कैसे आएगा. रास्ते खुले हैं अभी और भी लोग आ सकते हैं

मध्य प्रदेश में ऑपरेश लॉटेस

बिहार में विपक्षी गठबंधन के अब तक 6 विधायकों ने पाला बदल लिया है. राष्ट्रीय जनता दल के 3 विधायकों ने पहले ही पार्टी से किनारा कर लिया था और अब एक और विधायक ने पार्टी छोड़ दी है. इनके अलावा कांग्रेस के दो और विधायकों ने बीजेपी जॉइन कर लिया और एक विधायक ने पहले ही पार्टी बदल ली. इधर गठंबधन की बैठक पर JDU प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि कहा की जो भी विधायक हमारी तरफ़ आए है उनका स्वागत है.RJD तो परिवार की पार्टी है और इस कारण उनके विधायक टूट रहे हैं. उन्होंने कहा कि अभी तो शुरुआत है आगे बहुत लोग हमारी तरफ़ आने वाले है.