logo-image

Aurangabad News: सुरक्षाबलों ने नक्सलियों की साजिश को किया नाकाम, भारी मात्रा में हथियार किया बरामद

सुरक्षाबलों द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए मदनपुर जंगल में सर्च ऑपरेशन चलाकर भारी मात्रा में गोली और नक्सलियों का हथियार बरामद किया गया है.

Updated on: 24 Aug 2023, 11:02 PM

highlights

  • औरंगाबाद में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता
  • नक्सलियों के मंसूबों पर सुरक्षाबलों ने फेरा पानी
  • बड़ी वारदात की फिराक में थे नक्सली
  • भारी मात्रा में गोलियां व हथियार बरामद
  • मदनपुर थाना क्षेत्र के जंगलों में चलाया गया सर्च ऑपरेशन

Aurangabad:

बिहार के औरंगाबाद जिले में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है. यहां सुरक्षाबलों ने नक्सलियों की मंशा पर पानी फेर दिया है और भारी संख्या में हथियार व गोलियां बरामद की है. सुरक्षाबलों द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए मदनपुर जंगल में सर्च ऑपरेशन चलाकर भारी मात्रा में गोली और नक्सलियों का हथियार बरामद किया गया है. खबर मिली थी कि नक्सलियों द्वारा सुरक्षाबलों को निशाना बनाने की साजिश रची जा रही है लेकिन सुरक्षाबलों द्वारा नक्सलियों की उम्मीदों पर पानी फेर दिया गया.

मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस को सूचना मिली थी कि नक्सलियों का एक दल दस्ता मदनपुर थाना क्षेत्र के पचरुखिया, करीबा डोभा, बन्दी, सहिया पहाड़, कसमर स्थान और दोमुहान इलाके में काफी समय से सक्रिय है और बड़ी वारदात को अंजाम देने की तैयारी कर रहे हैं. मामले की जानकारी मिलने पर सुरक्षा बल के जवान सक्रिय हो गए और एसपी के निर्देश पर जंगली इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया. सर्च ऑपरेशन के दौरान नक्सलियों द्वारा छिपाकर रखे गए हथियारों को जवानों के द्वारा बरामद कर लिया गया है.

ये भी पढ़ें-तेज प्रताप का राजनाथ के बहाने बीजेपी पर करारा हमला, जानिए-क्या, कुछ कहा?

औरंगाबाद जिले की पुलिस ने ट्वीट किया, 'औरंगाबाद के मदनपुर थानान्तर्गत नक्सलियों द्वारा घटना कारित किये जाने की आसूचना के आधार पर पुलिस अधीक्षक, औरंगाबाद एवं समादेष्टा 205 कोबरा के संयुक्त निर्देशन एवं मार्गदर्शन में 205 कोबरा के सहायक समादेष्य श्री रार्बट हॉकीप के नेतृत्व में  CRPF 205 कोबरा, 159वीं वाहिनी CRPF, STF तथा स्थानीय पुलिस के संयुक्त टीम के द्वारा नक्सलियों के विरुद्ध संयुक्त सर्व अभियान के दौरान 01 SLR राइफल, 102 SLR की गोली एवं 02 SLR का मैगजीन बरामद किया गया.'

कई घंटों तक सुरक्षा बलों द्वारा चलाए गए सर्च ऑपरेशन में एक SLR, एसएलआर के 102 एम्युनेशन और 2 मैगजीन बरामद किए गए हैं. इस एंटी नक्सल ऑपरेशन में 205 कोबरा के सहायक समादेष्टा के नेतृत्व में CRPF 205 कोबरा, 159वीं वाहिनी CRPF, STF और स्थानीय पुलिस की टीम भी शामिल थी. एसपी स्वपना गौतम मेश्राम ने बताया कि नकस्लियों की उम्मीदों पर पानी फेर दिया गया है और भारी मात्रा में हथियार बरामद किया गया है.