logo-image

WTC Final 2023: टेस्ट चैंपियनशिप में 6 जड़ने वाले टॉप 5 इंडियन बैटर

भारतीय खिलाड़ी अब छक्के जड़ने के मामले में किसी अन्य टीम से पीछे नहीं है. बात टेस्ट चैंपियनशिप की हो रही है, तो उसमें भी सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले टॉप 10 खिलाड़ियों में से 3 भारतीय हैं.

Updated on: 04 Jun 2023, 02:10 PM

highlights

  • सिक्स हिटिंग में आगे आ रहे हैं भारतीय खिलाड़ी
  • टॉप 10 खिलाड़ियों में तीन खिलाड़ी भारत के
  • भारत के टॉप 5 खिलाड़ियों में शामिल हैं शुभमन गिल

 

नई दिल्ली:

WTC Final 2023, Top 5 Indian Six hitters in World Test Championship : विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें भिड़ेंगी. यूं तो टेस्ट क्रिकेट को धैर्य के साथ खेला जाता है, जिसमें बल्लेबाज की कोशिश होती है कि वो गेंद को हवा में न उछाले, क्योंकि फील्डिंग को लेकर कोई रोक नहीं होती. लेकिन मौजूदा समय में भारतीय खिलाड़ियों ने छक्के जड़ने में महारत हासिल कर ली है. ऋषभ पंत तो तेज खेलने और छक्के लगाने में माहिर माने जाते हैं. वो अपनी तेज बल्लेबाजी से मैच का रूख थोड़े ही समय में बदल कर रख देते हैं.

ये हैं टॉप 5 भारतीय खिलाड़ी, जो WTC में छक्के लगाने में रहे आगे

विश्व टेस्ट टैंपियनशिप में छक्के लगाने वाले टॉप भारतीय खिलाड़ी इस प्रकार हैं: ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, श्रेयस अय्यर, रोहित शर्मा और शुभमन गिल। ऋषभ पंत के नाम 12 मैचों में 22 छक्के जड़े हैं. दूसरे नंबर पर अक्षर पटेल हैं, जिन्होंने 9 मैचों में 16 छक्के लगाए हैं. वहीं, तीसरे नंबर पर श्रेयस अय्यर हैं, जिन्होंने 10 मैचों में 14 छक्के लगाए हैं. 

ये भी पढ़ें : WTC Final 2023: The Oval का बॉस है ये खिलाड़ी, 3 टेस्ट में बना डाले इतने रन

चौथे नंबर पर रोहित, पांचवें पर शुभमन गिल का नाम

चौथे नंबर पर रोहित शर्मा का नाम है. रोहित शर्मा 10 मैचों में 10 छक्के लगाए हैं. रोहित शर्मा ने इस विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में 700 रन बनाए हैं. रोहित शर्मा ने इस दौरान 2 शतक और 2 अर्धशतक लगाए हैं. शुभमन गिल ने 7 मैचों में 8 छक्के लगाए हैं. उन्होंने WTC में 7 मैचों में 476 रन बनाए हैं, जिसमें 2 शतक और एक अर्धशतक शामिल हैं. शार्दूल ठाकुर छक्के लगाने के मामले में छठें स्थान पर हैं और 7 छक्के लगा चुके हैं.