logo-image

लिएंडर पेस का डेविस कप टीम से बाहर होने पर फूटा गुस्सा, कहा- भूपति जो चाहें करें लेकिन क्राइटेरिया का रखें ख्याल

भारतीय टीम को उज्बेकिस्तान के खिलाफ सात से नौ अप्रैल के बीच एशिया ओसियान डेविस कप मुकाबले में खेलना है। पेस ने उन्हें टीम में नहीं चुने जाने के फैसले पर कहा कि उन्हें ऐसी उम्मीद बिल्कुल नहीं थी।

Updated on: 06 Apr 2017, 05:46 PM

नई दिल्ली:

दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस ने उज्बेकिस्तान के खिलाफ डेविस कप मुकाबले से बाहर किए जाने पर नाराजगी जताते हुए कहा है कि उन्हें लगता था कि वह अभी जिस फॉर्म में है, उसके मुताबिक उनकी जगह टीम में तय थी।

भारतीय टीम को उज्बेकिस्तान के खिलाफ सात से नौ अप्रैल के बीच एशिया ओसियान डेविस कप मुकाबले में खेलना है।

अंग्रेजी अखबार 'द हिंदू' के मुताबिक पेस ने उन्हें टीम में नहीं चुने जाने के फैसले पर कहा कि उन्हें इसकी उम्मीद बिल्कुल नहीं थी।

पेस ने कहा, 'मुझे कहा गया था कि ताजा फॉर्म चयन का मुख्य आधार होगा। मैं अभ्यास में अच्छा महसूस कर रहा था। चयन का आधार फॉर्म होना चाहिए लेकिन ऐसा लगता नहीं है। ऐसा लगता है कि चयन होने के लिए जरूरी है कि आपका प्रदर्शन लगातार ऊपर-नीचे होता रहे।'

यह भी पढ़ें: IPL 10: पहले ही मैच में युवराज ने दिखाया दम, 23 गेंदों में बनाए 50 रन

पेस ने साथ ही कहा कि महेश भूपति कप्तान हैं और जो चाहे कर सकते हैं लेकिन लेकिन जो आधार तय हैं, कम से कम उसका पालन होना चाहिए।

पेस यही नहीं रुके और कहा, 'कभी आपकी रैंकिंग के आधार पर चयन होने लगता है तो कभी कोई और आधार काम करने लगता है, तो कभी व्यक्तिगत पसंद-नापसंद। कई बार यह देखा जाने लगता है कि कौन खिलाड़ी खेल के कोर्ट पर खेलता है और कौन एड कोर्ट पर।'

यह भी पढ़ें: महेश भूपति ने लिएंडर पेस को डेविस कप से किया बाहर, रोहन बोपन्ना टीम में शामिल

43 साल के लिएंडर पेस ने हालांकि भविष्य को लेकर आशा जताई और कहा कि कई बार सबकुछ छोड़ आपको केवल मेहनत पर ध्यान देना चाहिए। पेस ने कहा कि वह अभी और डेविस कप मैच खेलना चाहते हैं भले ही उन्हें शामिल किया जाए या नहीं।

पेस ने कहा कि वह चैलेंडर और दूसरे छोटे-मोटे मैच खेलेंगे पिछले की तरह फिर वापसी की कोशिश करेंगे।

यह भी पढ़ें: फीफा रैंकिंग में भारतीय फुटबॉल टीम 101वें स्थान पर, 20 सालों बाद लगाई इतनी लंबी छलांग