logo-image

विबंलडन 2017: सानिया मिर्जा का विबंलडन कप में खेलना संदेह में

आज से शुरु हो रहे विंबलडन ओपन में सानिया मिर्जा अपने खेलने वाले जोड़ीदारों की फिटनेस की उत्सुकता से प्रतीक्षा कर रही है।

Updated on: 03 Jul 2017, 08:42 PM

नई दिल्ली:

आज से शुरु हो रहे विंबलडन ओपन में सानिया मिर्जा अपने खेलने वाले जोड़ीदारों की फिटनेस की उत्सुकता से प्रतीक्षा कर रही है। सानिया मिर्ज़ा के महिला युगल जोड़ीदार कर्स्टन फ्लिपकेन्स और उनके मिश्रित युगल जोड़ी के इवान डोडिग को गंभीर रूप से चोट लगी हैं, जिन्होंने विंबलडन 2017 में भारतीयों को निराशाजनक रहने के लिए मजबूर कर दिया है।

बेल्जियम के फ्लिपकेन्स के कंधे में चोट लगी है। मिर्ज़ा ने फ्लिपकेन्स के साथ मिलकर दोगुनी रैंकिंग हासिल की थी। सानिया मिर्जा के साथी यारोस्लाव श्वेडोवा घुटने की चोट के कारण फाइनल से तीन दिन पहले ही विंबलडन से बाहर हो गए थे।

मिर्जा ने कहा कि उन्होंने अब 31 वर्षीय फ्लिपकेन्स को चुना है क्योंकि डबल्स खिलाड़ी के रूप में उनका 'सीमित' अनुभव है। उनके पास ग्रास कोर्ट पर खेलने का अनुभव है। लेकिन ईस्टबोर्न टूर्नामेंट अभ्यास सत्र के दौरान फ्लिपकेन्स के कंधे में चोट लगने के कारण दर्द शुरु हो गया।

और पढ़ेंः रवि शास्त्री ने भारतीय क्रिकेट टीम कोच के लिए किया आवेदन

मिर्जा ने टाइम्स ऑफ इंडिया में अपने कॉलम में लिखा, 'ऐसा लगता है कि इस चरण में बेल्जियम अगले हफ्ते विंबलडन में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए पूरी तरह से ठीक हो जाएगा।'

हालांकि, जब बेल्जियम ने जापान की मिसाकी दोई के खिलाफ पहले दौरे में एकल मैच जीता था तब सानिया ने कहा कि वह 'सकारात्मक' रहेंगी और मंगलवार को फ्लिपकेंस के प्रति उनका बेहतर विचार होगा।

मिर्जा के मिश्रित युगल जोड़ीदार डोडिग जब ईस्टबोर्न में एकल स्पर्धा में खेल रहे थे तब उनके पीठ की चोट का दर्द शुरु हो गया था। सानिया ने लिखा कि फ्रांसीसी ओपन क्वार्टर फाइनल से पहले हम अंतिम चैंपियन रोहन बोपन्ना और गैब्रिएला डाब्रोवस्की से हार गए।

और पढ़ेंः नवाजुद्दीन बनना चाहते हैं श्रीदेवी के अगले मि. इंडिया

मिर्जा ने बताया कि इवान पूरी तरह से ठीक हो गया था, लेकिन इस हफ्ते ईस्टबोर्न में वापसी करने से पहले ही उन्होंने एकल स्पर्धा में खेलते वक्त खुद को चोट लगा ली। यदि वह समय पर ठीक नहीं होता है, तो मुझे अंत में एक नया मिश्रित युगल साथी खोजना पड़ सकता है और यह फिर से एक कठिन काम है।