logo-image

Neeraj Chopra फिर बनेंगे विश्व विजेता! फाइनल पर रहेगी नजर

Neeraj Chopra फिर बनेंगे विश्व विजेता! फाइनल पर रहेगी नजर, बिल्कुल ठीक पढ़ा आपने. नीरज चोपड़ा एक बार फिर से धूम मचाने के लिए तैयार हैं.

Updated on: 25 Aug 2023, 01:52 PM

नई दिल्ली:

Neeraj Chopra फिर बनेंगे विश्व विजेता! फाइनल पर रहेगी नजर, बिल्कुल ठीक पढ़ा आपने. नीरज चोपड़ा एक बार फिर से धूम मचाने के लिए तैयार हैं. बुडापेस्ट में चल रही वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप 2023 में उनका मुकाबला सेमीफाइनल में होना है. इसे क्वालिफाई करते ही नीरज बुडापेस्ट में चल रही वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप 2023 के फाइनल में जगह बना लेंगे. नीरज ग्रुप A में हैं, जिसमें एंडरसन पीटर्स और जूलियन पीटर्स शामिल हैं. यानि कह सकते हैं कि नीरज के लिए सफर आसान नहीं रहने वाला है. वहीं अगर कुल खिलाड़ियों की बात करें तो 37 प्लेयर इस इवेंट में हिस्सा ले रहे हैं.

यह भी पढ़ें: भारत का Chandrayaan-3 सफल, अब World Cup 2023 भी जीतेगा भारत, Mumbai Indians ने बताया कैसा बन रहा संयोग

ये है क्वालिफाइंग मार्क

अगर बात क्वालिफाइंग मार्क की करें तो वो सिर्फ और सिर्फ 83 मीटर है. उम्मीद तो यही है कि नीरज को इसे हासिल करने में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए. लुसाने में नीरज ने 88.67 का थ्रो किया था. इस थ्रो के साथ ही नीरज ने गोल्ड अपने नाम कर लिया था. ऐसा करने वाले नीरज विश्व के तीसरे खिलाड़ी थे. आपको बताते चलें कि दोहा और लिसाने में नीरज ने कमाल का खेल दिखाकर भारत का नाम रोशन किया था.

यह भी पढ़ें: Asia Cup के लिए टीम इंडिया को तैयार करेगा धोनी का ये बॉलर, CSK को बना चुका है चैंपियन

नीरज के अलावा भी हैं दूसरे भारतीय खिलाड़ी

वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप 2023 में नीरज के अलावा और दो भारतीय खिलाड़ी भी शामिल हैं. डीपी मनु और किशोर जेना भी अपने कौशल का कमाल नीरज के साथ दिखाने को तैयार हैं. हालांकि अब ये तो समय ही बताएगा कि भारत के गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) क्या एक बार फिर देश के लिए वो पल बना पाते हैं, जो हमेशा से ये करते हुए आए हैं.