logo-image

महिला हॉकी विश्व लीग के फाइनल में पहुंची भारतीय टीम

कप्तान रानी और गुरजीत कौर के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारतीय महिला हॉकी टीम ने शनिवार को महिला हॉकी विश्व लीग राउंड-2 के फाइनल में पहुंच गई है

Updated on: 09 Apr 2017, 03:07 PM

नई दिल्ली:

कप्तान रानी और गुरजीत कौर के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारतीय महिला हॉकी टीम ने शनिवार को महिला हॉकी विश्व लीग राउंड-2 के फाइनल में पहुंच गई है। कनाडा में खेले गए इस मैच में भारतीय टीम ने बेलारूस को 4-0 से मात दी।

फाइनल में भारतीय टीम का सामना चिली से होगा। इस जीत के साथ भारतीय टीम ने महिला हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल टूर्नामेंट में जगह बना ली है, जिसका आयोजन इस साल जून या जुलाई में होगा।

भारतीय टीम ने शुरुआत से ही इस मैच में अपना दबदबा बना रखा था। हालांकि, बेलारूस ने चौथे और नौंवे मिनट में दो पेनाल्टी कॉर्नर हासिल किए, लेकिन टीम इसे गोल में तब्दील नहीं कर पाई।

इस मुकाबले के 13वें मिनट में भारतीय टीम को पहला पेनाल्टी कॉर्नर हासिल हुआ। गुरजीत ने इसे बेहतरीन रूप से गोल में तब्दील किया और पहले क्वार्टर में 1-0 से बढ़त हासिल की।

इसके बाद कप्तान रानी ने 20वें मिनट में पेनाल्टी स्ट्रोक को गोल में तब्दील कर टीम को बेलारूस पर 2-0 से बढ़त दिलाई। रानी ने 40वें मिनट में फील्ड गोल दागकर भारतीय टीम के खाते में तीसरा गोल दागा।

मैच की समाप्ति से दो मिनट पहले 58वें मिनट में गुरजीत ने पेनाल्टी स्ट्रोक पर गोल दागकर भारत को बेलारूस पर 4-0 से जीत दिलाई।

मैच के बाद कप्तान रानी ने एक बयान में कहा, 'हम इस जीत के खुश हैं और उत्साहित भी। हमने एक टीम के तौर पर अच्छे डिफेंस के साथ खेला। मैं इस बात से भी खुश हूं कि हमने पेनाल्टी कॉर्नर के अवसर नहीं गंवाए। हमारा लक्ष्य फाइनल में प्रवेश करना था और अब हमें चिली के खिलाफ अच्छी प्रतिद्वंद्विता का इंतजार है।'

ये भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर ने एलवी रेवंत के लिए गाया ये शानदार गाना, झूम उठे लोग

चिली ने महिला हॉकी विश्व लीग राउंड-2 टूर्नामेंट में उरुग्वे को मात देकर फाइनल में प्रवेश किया है।

ये भी पढ़ें: सारा तेंदुलकर और रणवीर सिंह की ये तस्वीर सोशल मीडिया पर हुई वायरल