logo-image

RR vs MI : मुंबई के खिलाफ मैच में इतिहास रचेंगे युजवेंद्र चहल! IPL में ऐसा करने वाले बनेंगे पहले गेंदबाज

Yuzvendra Chahal: Yuzvendra Chahal: युजवेंद्र चहल आईपीएल के सबसे सफल गेंदबाज हैं. वह मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में 1 विकेट हासिल कर लेते हैं तो वह एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं.

Updated on: 22 Apr 2024, 04:36 PM

नई दिल्ली:

Yuzvendra Chahal MI vs RR: राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल 2024 का 38वां मैच खेला जाएगा. दोनों टीमें जयपुर के सवाई मानसिंह क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होगी. यह मैच राजस्थान रॉयल्स के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के लिए काफी खास रहने वाली है.  युजवेंद्र चहल इस मैच के दौरान आईपीएल का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. वह आईपीएल में एक खास उपलब्धि हासिल करने के बेहद करीब हैं.

इतिहास रचने से सिर्फ 2 कदम दूर युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल आईपीएल इतिहास के सबसे सफल गेंदबाज हैं. चहल अबतक 152 आईपीएल मैच खेल चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 199 विकेट अपने नाम किए हैं. वह अब आईपीएल में 200 विकेट पूरे करने से सिर्फ 1 विकेट कदम दूर हैं. आईपीएल में अभी तक किसी भी गेंदबाज ने 200 विकेट नहीं लिए हैं. ऐसे में युजवेंद्र चहल इस ऐतिहासिक रिकॉर्ड को अपने नाम कर सकते हैं. ड्वेन ब्रावो 183 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर हैं. मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे पीयूष चावला इस लिस्ट में 181 विकेट के साथ तीसरे नंबर पर हैं. बता दें कि चहल साल 2013 से ही आईपीएल खेल रहे हैं.

यह भी पढ़ें: RR vs MI : बीच मैदान पर रोहित शर्मा को KISS करने पहुंचे राजस्थान के कोच, चौंक गए हिटमैन, Video वायरल

आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

  1. युजवेंद्र चहल - 199 विकेट
  2. ड्वेन ब्रावो - 183 विकेट
  3. पीयूष चावला - 181 विकेट
  4. भुवनेश्वर कुमार - 174 विकेट 
  5. अमित मिश्रा - 173 विकेट 

पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे चहल 

IPL 2024 का सीजन भी अब तक युजवेंद्र चहल के लिए शानदार रहा है. चहल इस सीजन में अबतक 7 मैच चुके हैं. इस दौरान 12 विकेट अपने नाम किया है और पर्पल कैप की रेस में तीसरे नंबर पर चल रहे हैं. चहल से आगे इस लिस्ट में मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह और पंजाब किंग्स के हर्षल पटेल हैं. जसप्रीत बुमराह 7 मैचों में 13 विकेट ले चुके हैं. वहीं, हर्षल पटेल ने 8 मैचों में 13 विकेट चटकाए हैं.

यह भी पढ़ें: RR vs MI : 12 साल से राजस्थान रॉयल्स का किला नहीं भेद पाई है मुंबई इंडियंस, जयपुर का रिकॉर्ड देख टेंशन में हार्दिक की टीम