logo-image

'सही तो ये होगा कि...', रोहित और विराट के टी-20 रिटायरमेंट पर युवराज सिंह का बयान वायरल

Yuvraj Singh On Rohit Sharma and Virat Kohli : पूर्व दिग्गज भारतीय युवराज सिंह ने विराट कोहली और रोहित शर्मा के टी-20 फ्यूचर को लेकर बड़ा बयान दिया है...

Updated on: 26 Apr 2024, 06:53 PM

नई दिल्ली:

Yuvraj Singh On Rohit Sharma and Virat Kohli : पिछले काफी वक्त से क्रिकेट के गलियारों में विराट कोहली और रोहित शर्मा के टी-20 भविष्य पर चर्चा चल रही है. कई लोगों का तो ये भी मानना है कि कोहली और रोहित को टी-20 फॉर्मेट को अलविदा कह देना चाहिए. जबकि अब ये साफ हो चुका है कि रोहित अपकमिंग टी-20 वर्ल्ड कप में टीम की कप्तानी करेंगे, जबकि कोहली भी टूर्नामेंट का हिस्सा होंगे. अब इस बीच पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह ने दोनों दिग्गजों के टी-20 रिटायरमेंट को लेकर बयान दिया है. 

युवराज सिंह ने क्या कहा?

विराट कोहली और रोहित शर्मा के टी-20 फॉर्मेट के फ्यूचर की चर्चा के बीच लेकर युवराज सिंह ने बयान दिया है. उन्होंने कहा, जैसे-जैसे आपकी उम्र बढ़ती है, तो लोग आपकी उम्र के बारे में बातचीत करते हैं और आपके फॉर्म को भूल जाते हैं. यह भारत के दिग्‍गज खिलाड़ी रहे हैं और उन्‍हें अपनी मर्जी से संन्‍यास लेने का पूरा हक है. मैं टी20 फॉर्मेट में ज्‍यादा युवाओं को देखना चाहूंगा, क्‍योंकि इससे अनुभवी खिलाड़‍ियों जो 50 ओवर या टेस्‍ट खेलते हैं, उन पर भार घट जाएगा. इस टी20 वर्ल्‍ड कप के बाद मैं युवाओं को टीम में आते देखना चाहूंगा और अगले वर्ल्‍ड कप के लिए टीम बनते देखना चाहूंगा.

विराट और रोहित के कंधों पर होगी अहम जिम्मेदारी

2 जून से टी-20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत होने वाली है. इसमें टीम इंडिया अपना पहला मैच 5 जून को न्यूयॉर्क में आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी. इसके बाद टूर्नामेंट का सबसे बड़ा मुकाबला यानि भारत बनाम पाकिस्तान (IND vs PAK) मैच 9 जून को न्यूयॉर्क में ही खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट में विराट कोहली और रोहित शर्मा के कंधों पर एक बार फिर अहम जिम्मेदारी होगी. 140 करोड़ भारतवासी सालों से आईसीसी ट्रॉफी के इंतजार को खत्म होते देखना चाहेंगे. 

भारत का टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के ग्रुप चरण का कार्यक्रम

भारत बनाम आयरलैंड - 5 जून, न्‍यूयॉर्क
भारत बनाम पाकिस्‍तान - 9 जून, न्‍यूयॉर्क
भारत बनाम अमेरिका - 12 जून, न्‍यूयॉर्क
भारत बनाम कनाडा - 15 जून, फ्लोरिडा

ये भी पढ़ें : Cheerleader Salary In IPL : एक मैच में इतना कमाती हैं चीयरलीडर्स, जानें आपकी फेवरेट टीम देती है कितने पैसे