logo-image

Women IPL 2023 : 951 करोड़ में बिके मीडिया राइट्स, अब नीलामी की है बारी

Women IPL 2023 Media Rights : विमेन आईपीएल 2023 के लिए तैयारियां जोरो-शोरों से शुरू हो चुकी हैं.

Updated on: 16 Jan 2023, 03:08 PM

नई दिल्ली:

Women IPL 2023 Media Rights : विमेन आईपीएल 2023 के लिए तैयारियां जोरो-शोरों से शुरू हो चुकी हैं. आज आईपीएल के मीडिया राइट्स भी बिक चुके हैं और यह खरीदे हैं वायकॉम ने 951 करोड रुपए में. यानी आप कह सकते हैं कि बीसीसीआई पुरुष आईपीएल के बाद अब महिला आईपीएल में भी मालामाल होने को तैयार है. इस बोली के बाद वायकॉम  प्रति मैच 7.09 करोड़ बोर्ड को चुकाएगा. वायकोम ने ये राइट्स अगले 5 साल के लिए हैं.  महिला आईपीएल की बात करें तो इस साल इसका आयोजन होना है. हालांकि अभी कोई भी बोर्ड की तरफ से ऐलान नहीं हुआ है. बोर्ड जल्द ही कोई औपचारिक ऐलान कर सकता है. 

यह भी पढ़ें: IND vs SL: Kohli की बाउंड्री बचा रहे श्रीलंकाई फील्डर्स की टक्कर, स्ट्रेचर पर ले जाया गया बाहर

आज मुंबई में ऑक्शन का आयोजन किया गया था. इस ऑक्शन में डिजनी+हॉटस्टार, सोनी और जी भी शामिल थे. पर बोली में वायकॉम सबसे आगे रही. इस बोली के लिए बीसीसीआई अध्यक्ष जय शाह ने भी कंपनी को धन्यवाद कहा. सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए उन्होने लिखा कि महिला क्रिकेट के लिए ये अच्छा संकेत है कि मीडिया राइट्स के लिए डिमांड बहुत रही.

यह भी पढ़ें: ODI World Cup 2023 ही नहीं टी20 वर्ल्ड कप 2024 भी नहीं खेल पाएंगे Rishabh Pant!

आपको बताते चलेे कि महिला आईपीएल 2023 के लिए अगले महीने ऑकशन होना है. ऑक्शन की रूप रेखा बीसीसीआई पहले ही बता चुका है. इस समय जो महिला खिलाड़ी टीम इंडिया के साथ खेल रहीं हैं, उनके लिए बेस प्राइज 30 लाख, 40 लाख और 50 लाख रखा गया है. वहीं अनकैप्ड प्लेयर्स के लिए ये बेस प्राइज 10 लाख और 20 लाख रुपए है. पहले सीजन महिला आईपीएल में कुल 5 टीमें होंगी. इसके बारे में बोर्ड 25 जनवरी को खुलासा करेगा. देखने वाली बात होती है कि पुरुष आईपीएल के जैसे महिला आईपीएल कितना सफल हो पाता है.