logo-image

T20 World Cup में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे हार्दिक पांड्या! पूर्व चीफ सिलेक्टर के बयान ने मचाया तहलका

T20 World Cup 2024: आईपीएल 2024 के ठीक बाद टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज होना है. वहीं टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर का मानना है कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में हार्दिक पांड्या का पत्ता कट सकता है.

Updated on: 09 Apr 2024, 05:57 PM

नई दिल्ली:

Hardik Pandya T20 World Cup 2024 : आईपीएल 2024 का रोमांच जारी है. अब तक इस टूर्नामेंट में 22 मुकाबले खेले जा चुके हैं. वहीं इस टूर्नामेंट के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया का चयन भी होना है. ऐसे में ये आईपीएल सीजन सभी खिलाड़ियों के लिए काफी अहम है. अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर और BCCI के पूर्व चीफ सेलेक्टर वेंकटेश प्रसाद के एक बयान ने सनसनी फैला दी है. उन्होंने सलाह दी है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा के टीम में रहते हार्दिक पांड्या को शायद स्क्वाड में शामिल ना किया जाए. वहीं टीम मैनेजमेंट में सबसे ज्यादा चर्चा विकेटकीपर बल्लेबाज को लेकर हो रही होगी. वेंकटेश प्रसाद खुद चीफ सिलेक्टर रह चुके हैं, ऐसे में उनकी सलाह को गंभीरता से लिया जा सकता है.

वेंकटेश प्रसाद ने सोशल मीडिया एक पोस्ट में लिखा, 'मेरे अनुसार स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ अच्छा करने के लिए शिवम दुबे का चयन, दुनिया का बेस्ट टी20 बल्लेबाज होने के लिए सूर्यकुमार यादव और एक बेहतरीन फिनिशर होने के लिए रिंकू सिंह का चयन होना चाहिए. भारतीय टीम के लिए अच्छा रहेगा अगर इन 3 खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह मिले. विराट कोहली और रोहित शर्मा की मौजूदगी में सिर्फ एक विकेटकीपर बल्लेबाज की जगह खाली रह जाएगी. ये दिलचस्प होगा कि चयन किस तरह से किया जाता है.'

बता दें कि आईपीएल 2024 के ठीक बार टी20 वर्ल्ड कप 2024 खेला जाना है. इस बार यह टूर्नामेंट यूएसए और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेला जाएगा. वहीं इस टूर्नामेंट की शुरुआत 2 जून से होगा और फाइनल मुकाबला 29 जून को खेला जाएगा. वहीं T20 World Cup 2024 के लिए टीमों के ऐलान की अंतिम तारीख 1 मई तय की है. वहीं BCCI अप्रैल महीने के अंतिम सप्ताह में वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान कर सकती है. जबकि 25 मई से पहले टूर्नामेंट में शामिल सभी टीमों को अपने स्क्वाड में केवल एक बदलाव करने की अनुमति होगी. फिलहाल सेलेक्टर्स ने IPL 2024 में खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजरें बनाई हुई है. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि अजीत अगरकर समेत अन्य सिलेक्टर्स क्या फैसला लेते हैं.