logo-image

तो इस वजह से ऑक्शन में चहल को नहीं खरीद पाई थी RCB? 2 साल खुला राज

Yuzvendra Chahal : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व डायरेक्टर माइक हेसन ने युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को रिटेन ना करने को लेकर बयान दिया है. साथ ही उस वजह के बारे में भी बताया है, जिसके चलते फ्रेंचाइजी उन्हें ऑक्शन में नहीं ले पाई.

Updated on: 20 Feb 2024, 07:06 PM

नई दिल्ली:

Yuzvendra Chahal : IPL 2022 में हुए मेगा ऑक्शन में कई खिलाड़ियों की टीमें बदलीं, जिसमें युजवेंद्र चहल का नाम भी शामिल था. जी हां, लंबे वक्त तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा रहने के बाद चहल राजस्थान रॉयल्स में शामिल हो गए. सब उस वक्त चौंक गए थे, जब RCB ने अपने इस प्लेयर के लिए बोली ही नहीं लगाई. इसके बाद चहल भी काफी निराश हुए और उन्होंने बयान भी दिया था कि आरसीबी की तरफ से किसी ने भी उनसे बात नहीं की थी. 

RCB चाहती थी चहल को खरीदना

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व डायरेक्टर माइक हेसन ने युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को रिटेन ना करने को लेकर बयान दिया है. साथ ही उस वजह के बारे में भी बताया है, जिसके चलते फ्रेंचाइजी उन्हें ऑक्शन में नहीं ले पाई. माइक हेसन ने कहा कि, "हम ऑक्शन में युजवेंद्र चहल को बड़ी कीमत देकर भी खरीदना चाहते थे. मुझे ये बात मालूम है, क्योंकि मैं इन सभी प्लानिंग में टीम के साथ था, मुझे याद है कि बाद में जब चहल परेशान हो रहे थे, तब मैंने उन्हें कॉल भी किया था. उस समय उन्हें ऑक्शन के बारे में समझाने की कोशिश करना मुश्किल था. चहल रिटेन नहीं होने के बाद बहुत उदास थे, जो बिलकुल जायज था. वह RCB के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक थे. लेकिन मैं सभी को आश्वस्त कर सकता हूं कि वह उन मुद्दों से अच्छी तरह वाकिफ हैं जिनका हम उस वक्त सामना कर रहे थे. हम नीलामी में चहल और हर्षल पटेल को वापस खरीदना चाहते थे. लेकिन मेगा ऑक्शन होने के कारण हालात हाथ से निकलते गए."

बता दें, IPL 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 3 प्लेयर्स को रिटेन करने का फैसला किया था. उन्होंने विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और मोहम्मद सिराज को रिटेन किया था.

अब राजस्थान के लिए मैच विनर बन चुके हैं चहल

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में राजस्थान रॉयल्स ने 6.50 करोड़ रुपये खर्च करके युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को खरीदकर अपने साथ जोड़ा. चहल ने राजस्थान के लिए पिछले 2 सीजनों में शानदार गेंदबाजी की है. उन्होंने IPL 2022 में 17 मैचों में 27 विकेट लेकर अपनी टीम को फाइनल तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी. वहीं, पिछले सीजन भी उन्होंने 14 मैचों में 21 विकेट लिए.